छत्तीसगढ़

chhattisgarh

कोरिया का प्राकृतिक पोड़ी सिद्ध बाबा मंदिर खो रहा अपना अस्तित्व

By

Published : Aug 21, 2022, 4:56 PM IST

कोरिया के चिरमिरी नगर पालिका अंतर्गत पड़ने वाला प्राकृतिक पोड़ी सिद्ध बाबा मंदिर अपना अस्तित्व खोता जा रहा है. दरअसल, इस मंदिर को प्रशासन की अनदेखी का खामियाजा भुगतना पड़ रहा है.

Siddha Baba Temple
सिद्ध बाबा मंदिर

कोरिया:कोरिया जिला के नगर पालिक निगम चिरमिरी अंतर्गत पड़ने वाले पोड़ी सिद्ध बाबा नाम से प्रसिद्ध पहाड़ी मंदिर प्राकृतिक है. यहां वर्ष भर भक्त पूजा-पाठ करते रहते हैं. सुंदरता के साथ इस मंदिर की भव्यता अद्भुत है. लेकिन पर्यटन और संरक्षित करने की जिनको जिम्मेदारी मिली है, वह अपनी इन जिम्मेदारियों से विमुख हो गए हैं.

विलुप्त होने की कगार पर अस्तित्व: बता दें कि कोरिया जिला के नगर पालिक निगम चिरमिरी क्षेत्र के पोड़ी सिद्ध बाबा नाम से प्रसिद्ध प्राकृतिक पहाड़ियों के अंदर एक मंदिर बना हुआ है. जो कि पर्यटन के क्षेत्र में एक अपना अच्छा स्थान बना सकता है. हालांकि प्रशासन की अनदेखी के कारण इसका अस्तित्व विलुप्त होने की कगार पर है.

कोरिया का प्राकृतिक पोड़ी सिद्ध बाबा

यह भी पढ़ें:कोरिया में बनेगा केदारनाथ की तर्ज पर सिद्ध बाबा मंदिर

प्रशासन पर अनदेखी का आरोप: दरअसल, जनप्रतिनिधियों की जिम्मेदारी होती है कि वो धार्मिक स्थानों को सुरक्षित और संरक्षित करें, ताकि पर्यटक भी वहां आये. हालांकि चिरमिरी के पोड़ी सिद्ध बाबा मंदिर की ओर प्रशासन का ध्यान ही नहीं है. इस मंदिर को आखिर कब प्रसिद्धि मिलेगी इसका इंतजार चिरमिरी वासियों को है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details