छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Tiger Attack in Koriya : कोरिया के कचोहर गांव में बाघ का हमला, ग्रामीण हमले में हुआ घायल

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : Oct 28, 2023, 5:43 PM IST

Tiger Attack in Koriya कोरिया जिले में बाघ ने एक व्यक्ति पर हमला कर दिया.गनीमत रही कि हमले के बाद व्यक्ति बच गया.बताया जा रहा है कि बाघ ने एक गाय को शिकार बनाया,इससे पहले कि वो उसे खा पाता गाय का मालिक मौके पर आ गया.इस दौरान गाय के मालिक पर बाघ ने हमला कर दिया.इसके बाद बाघ से जान बचाकर गाय के मालिक ने अपनी जान बचाई.Koriya News

Tiger Attack in Koriya
कोरिया को कचोहर गांव में बाघ का हमला

कोरिया : कोरिया वनमंडल के कचोहर गांव में एक व्यक्ति पर बाघ ने हमला किया है. बाघ के हमले से घायल व्यक्ति को इलाज के लिए सोनहत के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है.बताया जा रहा है कि बाघ ने गाय पर हमला कर उसे मार डाला था.इसके बाद उसे खा रहा था. ठीक उसी समय उसका मालिक बाघ के सामने आ गया. बाघ ने गाय के मालिक को देख उस पर हमला किया. लेकिन वो किसी तरह जान बचाकर भागा. इसके बाद बाघ के हमले की सूचना पर कोरिया वनमंडल के अधिकारी मौके पर पहुंचे.वन विभाग अब बाघ की तलाश में जुटा है.


बाघ की तलाश जारी :कोरिया वनमंडल के एसडीओ अखिलेश मिश्रा के मुताबिक ग्रामीण के अनुसार बाघ ने एक व्यक्ति पर हमला किया है. अब स्टाफ उस बाघ की तलाश में लगा हुआ है. बाघ के पैरों के निशान और अन्य जानकारी जुटाई जा रही है. बाघ के हमले में सनेष लाल के दाएं हाथ में बाघ का पंजा घुस गया. इसके बाद वो और उसका साथी दोनों किसी तरह जान बचाकर भागे. फिर घटना की सूचना स्थानीय बीट गार्ड को दी. जिसके बाद सनेश लाल को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

'' ये क्षेत्र गुरू घासीदास नेशनल पार्क से लगा हुआ है.जहां बाघों की आवाजाही रहती है. घटना 27 अक्टूबर की है. कोरिया वन मंडल के देवगढ़ रेंज में उत्तर कचोहर के कम्पार्टमेंट आरएफ 329 में कचोहर गांव के सनेष लाल अपने मवेशियों को चराकर लौट रहा था.इसी दौरान बाघ ने हमला किया.'' अखिलेश मिश्रा, एसडीओ, वनविभाग

सूरजपुर में बाघ के हमले में दो की मौत
सूरजपुर जिले में फिर हुई बाघ की एंट्री, वन विभाग हुआ अलर्ट

गुरु घासीदास उद्यान को टाइगर रिजर्व बनाने की मिली है अनुमति :वहीं विभाग ने जंगली जानवर के हमले में घायल होने पर उसे सहायता राशि दी है. बता दें एनटीसीए से गुरु घासीदास राष्ट्रीय उद्यान को टाइगर रिजर्व बनाने अनुमति मिल चुकी है. छत्तीसगढ़ सरकार के नोटिफिकेशन के बाद ये टाइगर रिजर्व अस्तित्व में आएगा. ये भारत का 53वां टाइगर रिजर्व कहलाएगा. घटना क्षेत्र कोरिया जिले में गुरू घासीदास नेशनल पार्क से लगा हुआ है. उद्यान में लगभग छह से ज्यादा बाघ हैं. पार्क से लगा संजय गांधी नेशनल पार्क भी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details