छत्तीसगढ़

chhattisgarh

कोरिया में अधेड़ की हत्या की गुत्थी सुलझी, ठगी का आरोपी भी गिरफ्तार

By

Published : May 19, 2022, 8:01 PM IST

कोरिया के रावतसरई गांव में अधेड़ की हत्या की गुत्थी सुलझ गई है. वहीं मनेंद्रगढ़ में आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं और सहायिकाओं से ठगी के आरोपी को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

korea crime news
कोरिया क्राइम न्यूज

कोरिया: जिले के सोनहत थाना क्षेत्र के रावतसरई गांव में अधेड़ की हत्या की गुत्थी को पुलिस ने सुलझा लिया है. पत्नी की रिपोर्ट के बाद पुलिस हरकत में आई और मुख्य आरोपी को धर दबोचा. पुलिस ने मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेज दिया है. हालांकि आरोपी के दो साथी अब भी फरार हैं.

कब और कैसे हुई हत्या: सोनहत थाना प्रभारी शिवकुमार यादव ने बताया ''रावतसरई थाना की 50 साल की मंजूरी ने थाना सोनहत आकर रिपोर्ट दर्ज कराई थी. उसने बताया कि 16 मई 2022 की रात करीब 9.30 बजे परिवार के सभी लोग खाना खाकर घर के बाहर आंगन में सोये थे. रात करीब 2.30 बजे अचानक तेज आवाज आई. उसने उठकर देखा लेकिन अंधेरे की वजह से वह साफ-साफ कुछ देख नहीं पाई. हालांकि दो-तीन आदमियों के भागने की आवाज आई. जब वह अपने पति के पास गई तो उसने देखा की गर्दन में फरसा लगा हुआ था. गर्दन में गंभीर चोट थी. खून ज्यादा निकल रहा था. उसके चीखने-चिल्लाने पर वहां सोये सभी लोग जाग गये. ज्यादा खून बह जाने के कारण कुछ देर बाद उसके पति की मृत्यु हो गई. उसे संदेह है कि पति की हत्या रंगलाल यादव ने अपने दो साथियों के साथ मिलकर किया है.''

ये भी पढ़ें:कोरिया: एक शख्स ने घरेलू विवाद में पत्नी को उतारा मौत के घाट

पुलिस की पूछताछ में जुर्म कबूला: मंजूरी की रिपोर्ट पर पुलिस ने रंगलाल से पूछताछ की. रंगलाल ने अपने दो साथियों के साथ मिलकर घटना को अंजाम देना स्वीकार कर लिया. आरोपी रंगलाल यादव को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेज दिया गया है. अन्य दो आरोपी शिवप्रसाद यादव और अजय बिहारी चौधरी घटना के बाद से फरार हैं. पुलिस उनकी पतासाजी में जुटी है.

ठगी का आरोपी गिरफ्तार: मनेंद्रगढ़ में आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं और सहायिकाओं से ठगी के आरोपी को भी पुलिस ने धर दबोचा है. शंकरगढ़ थाना क्षेत्र निवासी संतोषी राजवाड़े आंगनबाड़ी कार्यकर्ता है. संतोषी ने अभिनव पी द्विवेदी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई थी. संतोषी की रिपोर्ट पर पुलिस ने आरोपी की पतासाजी की और उसे पकड़ लिया.

ये भी पढ़ें:कोरिया में नौकरी लगवाने के नाम पर लाखों की ठगी करने वाला आरोपी गिरफ्तार

कब और कैसे की गई ठगी: संतोषी ने पुलिस को बताया था कि साल 2020 के फरवरी महीने में अभिनव आंगनबाड़ी केंद्र पहुंचा था. वह सभी आंगनबाड़ी केन्द्र की सहायिका और कार्यकर्ता से मिला था. उसने नियमित करने और वेतन बढ़वाने का झांसा दिया और एक लाख रुपए की ठगी की. संतोषी की रिपोर्ट पर मनेन्द्रगढ़ थाना पुलिस ने आरोपी की पतासाजी की. पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि आरोपी मनेन्द्रगढ़ में ही घूम रहा है. पुलिस ने तुरंत घेराबंद कर आरोपी को पकड़ लिया. आरोपी ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है. उसे न्यायिक रिमाण्ड पर भेजा दिया गया है

ABOUT THE AUTHOR

...view details