छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Disha committee meeting: कोरिया में दिशा कमिटी की बैठक खत्म, सांसद ज्योत्सना महंत मीटिंग में हुईं शामिल

By

Published : Mar 12, 2023, 6:19 PM IST

मनेन्द्रगढ़ में दिशा कमिटी की बैठक संपन्न हुई. इस बैठक की अध्यक्षता लोकसभा सांसद ज्योत्सना महंत ने की. इस मीटिंग में जिले के विकास कार्यों पर भी चर्चा की गई.

Lok Sabha MP Jyotsna Mahant
लोकसभा सांसद ज्योत्सना महंत

दिशा कमिटी की बैठक

कोरिया:कोरिया में जिला विकास समन्वय एवं निगरानी समिति (दिशा) की बैठक सम्पन्न हुई. ये बैठक लोकसभा सांसद ज्योत्सना महंत की अध्यक्षता में संपन्न हुई. बैठक के दौरान महंत ने पहले के बैठकों में दिए गए निर्देशों का पालन करने की बात कही. साथ ही सभी विभागों के माध्यम से किए जा रहे कार्यों की समीक्षा की.

बैठक के बाद सांसद ज्योत्सना महंत ने कहा कि "जिले में सभी कार्यों की स्थिति अच्छी है. जिले के अस्पतालों में चिकित्सकों की उपलब्धता, आवश्यक उपकरण और पर्याप्त दवाइयों की व्यवस्था सुनिश्चित किया जाएगा. गर्मी के दिनों में लोगों को हो रही पानी की समस्या से निजात दिलाया जाएगा. ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों के घर-घर तक बिजली पहुंचायी जाएगी.ट्रांसफार्मर की समस्या का भी निराकरण किया जाएगा."

यह भी पढ़ें:CM Bhupesh Baghel met Governor: सीएम बघेल ने राज्यपाल से की मुलाकात, आरक्षण बिल को लेकर फिर जगी आस

सांसद ज्योत्सना महंत ने कहा " राजीव युवा मितान क्लब के सदस्यों को विभिन्न गतिविधियों में शामिल किया जाएगा. लोगों की सुविधा के लिए तालाब का गहरीकरण, ग्रामीण क्षेत्रों में सोलर लाइट, जल आपूर्ति पर विशेष ध्यान दिया जाएगा. स्कूलों में शिक्षकों की संख्या और योग्यता पर ध्यान दिया जाएगा.ताकि बच्चों में शिक्षा कि कमी न हो."

कोरिया और मनेन्द्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर जिले के कार्यों की समीक्षा के लिए आयोजित इस संयुक्त बैठक में कलेक्टर विनय कुमार लंगेह ने कोरिया जिले और मनेन्द्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर के लिए कलेक्टर पी.एस.ध्रुव ने शासकीय योजनाओं तथा कार्यक्रमों के क्रियान्वयन की जानकारी दी. बैठक में महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना, एनआरएलएम के कार्यों की समीक्षा की गई. इसके साथ स्वच्छ भारत मिशन, पीएमजीएसवाई, राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन, सर्व शिक्षा अभियान, मिड डे मील, एकलव्य विद्यालयों, प्रधानमंत्री आवास योजना, राष्ट्रीय ग्रामीण पेयजल कार्यक्रम के विस्तार पर बात की गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details