छत्तीसगढ़

chhattisgarh

कोरिया में सीएम भूपेश बघेल की घोषणाओं के बाद एक्शन मोड में दिखे कलेक्टर

By

Published : Jul 4, 2022, 5:50 PM IST

Updated : Jul 4, 2022, 7:45 PM IST

कोरिया में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के दौरे समाप्त हो गया है. सीएम भूपेश बघेल की घोषणाओं के बाद कलेक्टर कुलदीप शर्मा स्कूल का निरीक्षण किया. स्कूल के निरीक्षण के दौरान छात्रों की अनुपस्थिति में पर नाराजगी जाहिर की. उन्होंने प्राचार्य को उपस्थिति पूर्ण कराए जाने के कड़े निर्देश दिए.

collector kuldeep sharma
एक्शन मोड में दिखे कलेक्टर कुलदीप शर्मा

कोरिया: सीएम भूपेश बघेल, कोरिया जिला प्रवास खत्म होते ही कलेक्टर कुलदीप शर्मा घोषणाओं के पालन सुनिश्चित करने के लिए क्षेत्र में पहुंचे हैं. कलेक्टर ने ग्राम जमगहना में शासकीय हायर सेकेंडरी स्कूल का निरीक्षण किया. उन्होंने विद्यालय में शिक्षकों की उपस्थिति और रॉजिस्टर का जायजा लिया. कलेक्टर ने प्राचार्य को शिक्षा व्यवस्था को बेहतर करने के निर्देश दिए. इस मौके पर कलेक्टर कुलदीप ने कहा कि" मुख्यमंत्री बघेल की मंशानुरूप स्वामी आत्मानंन्द अंग्रेजी माध्यम विद्यालय के तर्ज पर सभी शासकीय स्कूलों में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा उपलब्ध कराएं."

यह भी पढ़ें:राजधानी के हृदय स्थल में हो रहा छत्तीसगढ़ महतारी का अपमान !

कलेक्टर ने पढ़ाया संस्कृत का पाठ:10वीं की छात्रा ईशा ने शिक्षक बन गांव के बच्चों को पढ़ाने की इच्छा की जाहिर की. निरीक्षण के दौरान कलेक्टर शर्मा 10वीं कक्षा में पहुंचे, वहां शिक्षक द्वारा संस्कृत का पाठ पढ़ाया जा रहा था. कलेक्टर ने स्वयं शिक्षक बन बच्चों को संस्कृत का पाठ पढ़ाया. बच्चों ने भी सवालों के जवाब दिए. इस दौरान छात्रा ईशा राजवाड़े ने शिक्षक बन गांव के बच्चों को अच्छी शिक्षा देने की इच्छा जाहिर की. जिसपर कलेक्टर ने ईशा की इस सोच की सराहना करते हुए उज्ज्वल भविष्य के लिए शुभकामनाएं दीं.

सरकारी स्कूल में पढ़ाते दिखे कलेक्टर कुलदीप शर्मा

मुख्यमंत्री द्वारा विभिन्न समाज के लिए भूमि आवंटन के निर्देश: इसके बाद कलेक्टर ने मुख्यमंत्री के घोषणा पर विभिन्न समाज के लिए भवन के लिए भूमि चिह्नांकन का निरीक्षण किया. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा विभिन्न समाज को भूमि आवटन के निर्देश पर बैकुण्ठपुर के चेरवापरा में भूमि अवलोकन कर कलेक्टर ने 2.5 एकड़ प्लाट का चिह्नांकन कर भूमि आवंटन किए जाने के एसडीएम को निर्देश दिए.

जाति प्रमाण पत्र कैंप का निरीक्षण:शासकीय हायर सेकेंडरी स्कूल सोरगा में जाति प्रमाणपत्र शिविर का निरीक्षण किया. कलेक्टर शर्मा ने राजस्व अधिकारियों को एक महीने के भीतर सारी प्रक्रिया पूर्ण कर जाति प्रमाणपत्र के लिए आवेदन लेकर आए लोगों को प्रमाण पत्र उपलब्ध कराए जाने के निर्देश दिए. आवेदन लेकर आयी गोड़ जनजाति की कमला सिंह ने कलेक्टर शर्मा को बताया. उन्होंने बताया कि उन्हें शिविर के बारे में ग्राम के चौकीदार ने घर आकर बताया, तो मैंने यहां स्वयं एवं अपने भाई के जाति प्रमाणपत्र बनवाने के लिए आवेदन दिया है.

पटना में स्वामी आत्मानंद स्कूल के लिए स्थलीय निरीक्षण:सीएम भेंट मुलाकात के तहत मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पटना में में स्वामी आत्मानन्द स्कूल खोलने की घोषण किया था. इसी अनुपालन में कलेक्टर कुलदीप शर्मा ने आज शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय बालक का निरीक्षण करने पहुंचे.

उन्होंने विद्यालय का निरीक्षण कर एसडीएम बैकुण्ठपुर को जल्द प्रस्ताव तैयार कर स्वीकृति के लिए भेजे जाने के निर्देश दिए. स्कूल के निरीक्षण के दौरान कक्षा 10वीं के बालकों में पंजीकृत 30 बच्चों में से केवल 13 की उपस्थिति पर नाराजगी जाहिर की. उन्होंने प्राचार्य को उपस्थिति पूर्ण कराए जाने के कड़े निर्देश दिए.

Last Updated : Jul 4, 2022, 7:45 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details