छत्तीसगढ़

chhattisgarh

अवैध शराब परिवहन करने वाले 3 आरोपियों को चिरमिरी पुलिस ने किया गिरफ्तार, 50 लाख का शराब जब्त

By

Published : Nov 20, 2020, 5:40 AM IST

कोरिया में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है. चिरमिरी इलाके में अवैध शराब परिवहन करते एक ट्रक को पुलिस पकड़ा है. 320 पेटी शराब जब्त किया गया है. महज 36 घंटे के अंदर पुलिस ने मामले से जुड़े 3 आरोपियों को भी गिरफ्तार कर लिया है.

3 accused for transporting illegal liquor
3 आरोपियों को चिरमिरी पुलिस ने किया गिरफ्तार

कोरिया:सिंह पेट्रोल पंप नागपुर के पास घेराबंदी कर पुलिस ने ट्रक समेत 320 पेटी शराब जब्त किया है. जिसकी कीमत लगभग 50 लाख रूपए है. पुलिस ने आबकारी एक्ट के तहत कार्रवाई की है. लेकिन कार्रवाई के दौरान ट्रक के ड्राईवर और शराब मालिक पुलिस के गिरफ्त में नहीं आए थे. पुलिस ने गुरुवार को कार्रवाई करते हुए ट्रक ड्राइवर, ट्रक मालिक और एक सहयोगी को भी गिरफ्तार कर लिया है.

पुलिस ने जब जानकारी जुटाई तो उन्हें ट्रक में रखे अवैध शराब सुनील सिंह के होने की बात पता चली. सुनील दिल्ली का निवासी है. पुलिस को सूचना मिली कि सुनील सिंह अपनी कार में साथी नरेन्द्र के साथ ट्रक का पीछा करते हुए इलाके में आया है. फिलहाल वह महामाया लॉज चिरमिरी में रुका हुआ है.

छापामार कार्रवाई में आरोपी गिरफ्तार

पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करते हुए महामाया लॉज चिरमिरी में छापा मारा. यहां उसे सुनील सिंह और उसका साथी नरेन्द्र मिले. पूछताछ में सुनील सिंह ने खुद को ट्रक का मालिक बताया. साथ ही उसमें लोड शराब को भी स्वयं का होना स्वीकार किया. ट्रक में लोड शराब के सैंपल सुनील की कार से बरामद किए गए. 11 पेटी शराब उसकी कार में मिले है. पुलिस ने कार जब्त कर ली है.

पढ़ें:'5 लोगों की मौत के मामले की न्यायिक जांच हो, स्मार्ट कार्ड होता तो कमलेश इलाज करा लेता'

ड्राइवर ट्रक छोड़ हुआ फरार

शराब को सुनील सिंह अम्बाला हरियाणा से गिरीडीह झारखंड में खपाने के लिए ड्रायवर दीपक के माध्यम से भेजा जा रहा था. लेकिन ड्रायवर दीपक की नियत खराब हुई और वह उक्त शराब से भरे ट्रक को इंदौर ले जाकर खपत करने की लालच में डालटनगंज से गढ़वा के रास्ते से छत्तीसगढ़ कोरिया के नागपुर पहुच गया. पुलिस की नाकाबंदी में पकडे जाने के डर से नागपुर पेट्रोल पंप पर गाड़ी छोड़कर ड्राइवर भाग गया.

ट्रक और शराब मालिक सुनील सिंह उसके बताये रूट में नहीं मिला. साथ ही ड्रायवर से संपर्क भी नहीं हो पा रहा था. ऐसे में ट्रक मालिक भी नागपुर पहुंचा. महामाया लॉज चिरमिरी में रूक कर नागपुर में खड़े लोड ट्रक को निकालने के लिये ड्रायवर तलाश कर रहा था. लेकिन इसी बीच पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details