छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV भारत की खबर के बाद सरकारी दफ्तरों से हटाए गए सीएम के फोटो वाले कैलेंडर

By

Published : Nov 29, 2019, 4:32 PM IST

निकाय चुनाव की घोषणा के साथ ही आदर्श आचार संहिता लागू हो गई है. इसके चलते सरकारी दफ्तरों पर लगे सीएम और मंत्रियों के फोटो वाले कैलेंडर हटा लिए गए हैं.

Calendars removed from government offices due to code of conduct
सरकारी दफ्तरों से हटाए गए सीएम के फोटो वाले कैलेंडर

कोरिया:आचार संहिता की घोषणा के बावजूद कोरिया जिले के ज्यादातर सरकारी दफ्तरों से छत्तीसगढ़ शासन के फोटो वाले कैलेंडर नहीं हटने की खबर के बाद अधिकारी हरकत में आ गए हैं. ETV भारत की खबर के बाद सरकारी दफ्तरों से सारे कैलेंडर हटा लिए गए हैं.

सरकारी दफ्तरों से हटाए गए सीएम के फोटो वाले कैलेंडर

निकाय चुनाव की घोषणा के साथ ही आचार संहिता के उल्लंघन को लेकर ETV भारत ने प्रमुखता से खबर दिखाई थी. जिसमें कोरिया जिले के कई सरकारी दफ्तरों में भी सीएम और संबंधित विभाग के मंत्रियों के फोटो वाले कैलेंडर देखने को मिले. ऐसा ही नजारा लगभग हर सरकारी दफ्तरों में देखने को मिला. जबकि चुनाव आयोग का सख्त निर्देश है कि ऐसे पोस्टर और कैलेंडर को आदर्श आचार संहिता लगने के बाद तुरंत हटा लिया जाए. हमारी रिपोर्ट के बाद अधिकारियों ने इस पर संज्ञान लेते हुए कार्रवाई कर कैलेंडर हटा लिए हैं.

Intro:एक बार फिर etv भारत की खबर का हुआ असर । etv भारत ने आचार संहिता की घोषणा के बावजूद कोरिया जिले के कई सरकारी दप्तरो से छत्तीसगढ़ शासन के फोटो वाले कलेंडर नही हटे होने की खबर प्रमुखता से दिखाई थी। जिसके बाद अधिकारियों द्वारा इसे संज्ञान में लेते हुए तुरंत कारवाही करते हुए सरकारी कार्यालयों से कलेंडर हटवा दिए।

Body:बता दे कि निकाय चुनाव की घोषणा के साथ ही आचार संहिता का उलंघन को लेकर etv भारत ने प्रमुखता से खबर दिखाई थी, जिसमे कोरिया जिले के कई सरकारी दफ्तरों में भी सीएम और सम्बन्धित विभाग के मंत्रियों का फोटो वाली वाल और टेबल केलेंडर देखने को मिला, ये नजारे तकरीबन हर सरकारी दफ्तरों में देखने को मिला। जबकि चुनाव आयोग के सख्त निर्देश है ऐसे पोस्टर और केलेण्डर को आदर्श आचार संहिता लगने के बाद तुरंत बाद हटा लिया जाये लेकिन इस पर जिला चुनाव अधिकारियों का ध्यान नही गया था । जब ई टीवी भारत ने इस खबर को दिखा तो अधिकारी ने सरकारी कार्यलय से केलेण्डर हटा लिया ।Conclusion:जिसके बाद चुनाव अधिकारी खबर प्रकाशित होने के बाद इस तुरंत हरकत में आकर सरकारी कार्यालयों के शासन के मंत्री वाले फ़ोटो कलेंडर हटवा दिए।

ABOUT THE AUTHOR

...view details