छत्तीसगढ़

chhattisgarh

कोरिया में कालाबाजारी करने वाले दुकानदारों पर हुई कार्रवाई

By

Published : Apr 12, 2021, 5:04 PM IST

Updated : Apr 13, 2021, 5:19 PM IST

कोरिया में लॉकडाउन की घोषणा होते ही राशन के सामानों की कालाबाजारी शुरू हो गई है. जिला प्रशासन की टीम ने जिले के दुकानदारों के खिलाफ कार्रवाई की है.

Action taken on shopkeepers who blacked out ration in Koriya
दुकानदारों पर कार्रवाई

कोरिया:जिले में जैसे ही लॉकडाउन का आदेश जारी हुआ वैसे ही खाद्य सामग्री, गुटका, पान-मसाला की कीमतें बढ़ने लगी हैं. कई दुकानदारों ने कालाबाजारी शुरू कर दी है. राशन सामानों की बढ़ती कीमतों की शिकायत तहसीलदार को मिली थी. तहसीलदार ने टीम बनाकर बाजारों में कार्रवाई करना शुरू कर दिया है. लगातार तहसीलदार एक-एक दुकानों में जाकर सामानों की कीमत पूछ रहे हैं. जिन दुकानदारों ने कीमत ज्यादा बताई उन पर कार्रवाई की गई है.

दुकानदारों पर कार्रवाई

कोरिया में पेट्रोल पंप पर उड़ी सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां

जिले के नगर निगम क्षेत्र चिरमिरी में नायब तहसीलदार विभोर यादव और नगर निगम प्रशासन, पुलिस प्रशासन, फूड इंस्पेक्टर ने मिलकर चिरमिरी क्षेत्र के दुकानों का जायजा लिया. हर दुकान में जाकर नायब तहसीलदार विभोर ने दुकानदारों को समझाइश दी. उन्होंने कहा कि दुकानदार किसी भी सामान को लॉकडाउन के नाम पर ज्यादा कीमत पर नहीं बेचेंगे. इस दौरान कई दुकानदारों की दुकानें भी सील की गईं.

कोरिया में दुकान हुई सील

नायब तहसीलदार ने लोगों को कहा कि इस दौरान यदि कोई भी दुकानदार दोगुने दाम पर चीजें बेचता है तो उसकी शिकायत तुरंत करें. तहसीलदार ने कोविड-19 नियमों का पालन नहीं करने वालों पर 500 रुपये का जुर्माना लगाए जाने की बात कही है.

Last Updated :Apr 13, 2021, 5:19 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details