छत्तीसगढ़

chhattisgarh

पहली बारिश में खुली कोरबा नगर निगम की पोल, सड़कों पर पानी हुआ जमा

By

Published : Jun 22, 2021, 9:51 PM IST

कोरबा में हुई झमाझम बारिश (Heavy rain in Korba) ने लोगों को तपती गर्मी से राहत (Relief from scorching heat) पहुंचाई है. बारिश से किसान भी खुश हैं. दूसरी ओर बरिश ने नगर निगम (Municipal Corporation) की पोल खोल कर रख दी है. सड़कों पर जल जमाव हो गया है. जिससे लोगों को परेशानी हो रही है.

Water logging due to rain in Korba
बारिश से सड़कों पर जलजमाव

कोरबाःजिले में दोपहर के बाद मौसम में अचानक बदलाव देखा गया. झमाझम हुई बारिश ने लोगों को तपती गर्मी से राहत पहुंचाई है. दूसरी ओर बारिश ने कोरबा नगर निगम की पोल खोलकर रख दी है. कई इलाकों में जल जमाव हो गया है. शहरवासियों को परेशानी हो रही है. शहर के टीपी नगर स्थित प्रेस कॉन्प्लेक्स में करीब 1 फीट तक पानी भर गया. स्थिति यह है कि शहर के कई प्रतिष्ठानों के दफ्तरों में भी पानी भरने की नौबत आ गई है.

बारिश से सड़कों पर जलजमाव

कई क्षेत्रों में जलभराव
कुछ घंटों की बारिश से ही शहर के ड्रेनेज सिस्टम की पोल खुल गई है. शहर का टीपी नगर क्षेत्र हो, सीतामणी, घंटाघर के साथ ही उप नगरी क्षेत्र दर्री, जमनीपाली जैसे क्षेत्रों में जलभराव देखा जा रहा है. जहां लोगों को आवागमन में असुविधा हो रही है.

सफाई के बाद भी नाले जाम
मानसून के पहले हर वर्ष नगर निगम शहर के प्रमुख नालों की सफाई का दावा करता है. सफाई पर लाखों खर्च भी किए जाते हैं. लेकिन मानसून की पहली बरसात में ही नाले जाम हो रहे हैं. शहर के वार्डों में सड़क पर कीचड़ और गंदगी से लोगों का गुजरना भी दूभर है. रास्ते और घरों की नालियां चोक होने से पानी की निकासी बंद हो गई है. चारों तरफ पानी जमा होने से तालाब बन गया है. दुर्गंध की वजह से जीना मुहाल है और संक्रामक रोग फैलने की आशंका बनी हुई है.

तापमान में गिरावट
जिले में हुई बारिश से मौसम सुहाना हो गया है. 1 दिन पहले तक जिले का अधिकतम तापमान 35 से 40 डिग्री सेल्सियस था. दोपहर के बाद से बदले मौसम के बाद तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली है.

मानसून की शुरुआत
जिले में मानसून के आगमन की बात हो रही थी. मंगलवार को हुई झमाझम बारिश ने मानसून के आगमन के संकेत दिए हैं. इससे किसान जरूर उत्साहित हैं. ठीक समय पर बारिश से इस वर्ष फसल की पैदावार अच्छी हो सकती है. मंगलवार को तेज बारिश होने से किसान खुश दिखाई दिए. बारिश देर शाम तक जारी रही. जिससे किसानों को लाभ जरूर लाभ मिलेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details