छत्तीसगढ़

chhattisgarh

केशकाल के लाल को नम आंखों से दी गई अंतिम विदाई

By

Published : Mar 24, 2021, 5:31 PM IST

Updated : Mar 24, 2021, 7:50 PM IST

केशकाल के भर्रीपारा के जवान पवन मंडावी का पार्थिव शरीर अंतिम संस्कार के लिए गृह ग्राम लाया गया. जवान का पार्थिव शरीर देखकर उनकी पत्नी बेहोश हो गई. गांव के लोगों की आंखें नम हो गईं. पूरे परिवार का रो-रो कर बुरा हाल है. गार्ड ऑफ ऑनर के साथ जवान को अंतिम विदाई दी गई.

Dead body of martyr reached home
शहीद पवन का पार्थिव शरीर देख नम हुई लोगों की आंखे

केशकाल:नारायणपुर में मंगलवार को हुए नक्सली हमले में शहीद होने वाले 5 जवानों में केशकाल के भर्रीपारा के जवान पवन मंडावी भी शामिल हैं. शहीद जवान के पार्थिव शरीर को अंतिम संस्कार के लिए गृहग्राम लाया गया. शहीद को श्रद्धांजलि देने के लिए पीसीसी चीफ मोहन मरकाम, विधायक संतराम नेताम, जिला पंचायत अध्यक्ष देवचंद मातलाम समेत सभी प्रशासनिक और पुलिस के अधिकारी-कर्मचारी पहंचे. गार्ड ऑफ ऑनर के साथ शहीद पवन को अंतिम विदाई दी गई.

शहीद पवन को अंतिम विदाई

जब तिरंगे में शहीद जवान पवन मंडावी का पार्थिव शरीर केशकाल पहुंचा तो भर्रीपारा के गांव में मातम पसर गया. हर एक शख्स की आंखें नम हो गईं. परिवार को संबल देने पूरा गांव पहुंचा था. परिवार का रो-रो कर बुरा हाल है. 2 साल पहले ही जवान की शादी हुई थी. जवान की पत्नी सदमे से बाहर नहीं आ पा रहीं हैं. जवान का पार्थिव शरीर देखकर उनकी पत्नी बेहोश हो गई.

गार्ड ऑफ ऑनर के साथ अंतिम विदाई

शहीद को एक साल की बेटी ने दी मुखाग्नि तो रो पड़ा गांव

2 साल पहले हुई थी जवान की शादी

शहीद जवान पवन मंडावी के पिता नडगुराम मंडावी ने बताया कि उनके 2 बेटे और 4 बेटियां हैं. सभी की शादी हो चुकी है. दो साल पहले बेटे पवन मंडावी की शादी हुई थी. एक महीने पहले बेटा छुट्टी लेकर घर आया था. उस वक्त उन्होंने आखिरी बार बेटे को देखा था. अब उनका बेटा परिवार को हमेशा के लिए छोड़ कर चला गया.

केशकाल में मातम

नारायणपुर में हुआ था नक्सली हमला

नारायणपुर में मंगलवार को नक्सलियों ने एक बड़ी वारदात को अंजाम दिया. जवानों से भरी बस को नक्सलियों ने IED ब्लास्ट में उड़ा दिया था. हमले में 5 जवान शहीद हुए . जबकि 19 जवान घायल हैं. सभी शहीद और घायल जवान DRG (डिस्ट्रिक्ट रिजर्व गार्ड) के थे. शहीद जवान पवन मंडावी केशकाल विकासखंड क्षेत्र के ग्राम भर्रीपारा के निवासी हैं. शहीद पवन मंडावी के पार्थिव शरीर को अंतिम संस्कार के लिए उनके गृहग्राम भर्रीपारा लाया गया.

गांव ने दी शहीद को अंतिम विदाई

घायल जवानों से मिलने नारायणपुर पहुंचे पीसीसी चीफ मोहन मरकाम

नक्सलियों की कायराना हरकत चिंता का विषय:मोहन मरकाम

पीसीसी चीफ मोहन मरकाम ने कहा कि लोकतंत्र की रक्षा करते हुए नारायणपुर में हमारे पांच जवान शहीद हो गए. उन सभी जवानों को नमन करता हूं. हमारी छत्तीसगढ़ की सरकार शांति, सुरक्षा, विश्वास और विकास का एजेंडा लेकर चल रही थी, लेकिन नक्सलियों की कायराना हरकत हमारे लिए चिंता का विषय है.

नमन: अपने 'चिराग' को श्रद्धांजलि देते वक्त बिलख पड़ा परिवार

शहीद के परिजनों के साथ खड़ी है कांग्रेस सरकार: संतराम नेताम

केशकाल विधायक संतराम नेताम ने कहा कि इस दुख की घड़ी में हमारी भूपेश सरकार शहीद के परिजनों के साथ खड़ी है. शहीद के परिवार को आर्थिक और मानसिक रूप से सहयोग देने का हर संभव प्रयास किया जाएगा.

Last Updated :Mar 24, 2021, 7:50 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details