छत्तीसगढ़

chhattisgarh

माड़ डिवीजन की 8 लाख की इनामी महिला नक्सली ने किया सरेंडर

By

Published : Oct 13, 2022, 9:53 AM IST

माड़ डिवीजन की 8 लाख की इनामी महिला नक्सली ने कांकेर पुलिस के सामने सरेंडर किया है. महिला नक्सली ने कहा कि वह 10 साल से नक्सली संगठन में काम कर रही थी. उसके पति ने आत्मसमर्पण किया. इसलिए हमने भी सरेंडर कर दिया.

महिला नक्सली का सरेंडर
महिला नक्सली का सरेंडर

कांकेर:पति के आत्मसमर्पण करने के 15 दिन के बाद 8 लाख की इनामी महिला नक्सली ने कांकेर पुलिस के सामने सरेंडर किया है. महिला नक्सली ने कहा कि वह 10 साल से नक्सली संगठन में काम कर रही थी. उसके पति ने आत्मसमर्पण किया. जिसके बाद उसे भी बेचैनी होने लगी और पति का प्यार उसे यहां खींच लाया.

यह भी पढ़ें:कोरबा के कोरकोमा में बैगा ने की आत्महत्या, बलि देने की बात आई सामने लेकिन पुलिस का इनकार


8 लाख की इनामी महिला नक्सली बुज्जी उर्फ जन्नी लेकाम पति महिपाल निवासी बल्लममेण्ड्रा थाना बासागुड़ा जिला जिला बीजापुर ने सरेंडर कर दिया. पुलिस के सामने मीडिया से रूबरू होते महिला नक्सली बुज्जी ने कहा कि 2018 में नक्सली संगठन में काम करने के दौरान ही महिपाल से विवाह किया था.

पिछले 27 सितंबर को उसके पति महिपाल ने आत्मसमर्पण किया था. पति के आत्मसमर्पण करने के बाद से वह बेचैन रहने लगी. वह अपने पति के बिना नहीं रह सकती. साथ ही कहा आत्मसमर्पण करने पर मिलने वाली सरकार की योजना की जानकारी भी हुई. इसके बाद उसने आत्मसमर्पण कर मुख्यधारा में जीने का निर्णय लिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details