छत्तीसगढ़

chhattisgarh

यहां आबकारी विभाग ने नहीं ग्रामीणों ने कोचिए को पकड़ा

By

Published : Dec 7, 2020, 4:49 PM IST

Updated : Dec 7, 2020, 5:07 PM IST

कांकेर में ग्रामीणों ने शराब की तस्करी कर रहे आरोपी को पकड़ा और पुलिस के हवाले कर दिया. आरोपी के पास 140 बोतल विदेशी शराब भी मिली.

Villagers caught smuggler with 140 bottles of liquor in Kanker
कांकेर में 140 बोतल शराब के साथ ग्रामीणों ने तस्कर को पकड़ा

कांकेर: पुलिस एवं आबकारी विभाग की लचर कार्यप्रणाली के चलते अंतागढ़ ब्लॉक के ग्रामीण क्षेत्रों में शराब की अवैध बिक्री जोरों पर है. शिकायत और आवेदन देकर परेशान ग्रामीणों ने खुद ही अवैध शराब की तस्करी कर रहे शराब कोचियों को पकड़ना शुरू कर दिया है. रविवार सुबह ग्रामीणों ने सरकारी शराब दुकान से स्कूटी में शराब ले जाते आरोपी को पकड़ा.

आरोपी के पास मिली 140 बोतल शराब

आरोपी कोयलीबेड़ा बाजार पारा का रहने वाला है. जिसे ग्रामीणों ने कलगांव के रंगमंच के पास पकड़ा. आरोपी के पास से बोरी में भरी विदेशी शराब की कुल 140 बोतल शराब मिली.ग्रामीणों ने अंतागढ़ पुलिस को बुलाकर अवैध शराब सहित आरोपी को पुलिस के हवाले कर दिया.

पढ़ें: सरगुजा: पुलिस को मिली बड़ी सफलता, 5 डकैत गिरफ्तार, 1 फरार

शराब की अवैध बिक्री

कलगांव निवासी नरेंद्र नाग ने बताया कि क्षेत्र में बहुत समय से शराब की अवैध बिक्री बिना रोकटोक जारी है. शिकायत करने पर भी जिम्मेदार विभाग कार्रवाई करना मुनासिब नहीं समझता है. ग्रामीणों ने विभाग पर शराब कोचियों को संरक्षण देने का आरोप भी लगाया. ग्राम कोयलीबेड़ा निवासी सुखदेव आचला ने बताया कि क्षेत्र में अवैध शराब की बिक्री चल रही है.

अंतागढ़ शराब दुकान से सभी ब्रांड की शराब लाकर कोचियों द्वारा दोगुने दामों पर बेचा जा रहा है. उप निरीक्षक संजय यादव ने बताया कि कलगांव के लोगों ने स्कूटी में दो बोरियों में शराब ले जाते कोयलीबेड़ा निवासी महेंद्र गुप्ता को पकड़ा. पुलिस को जानकारी मिलने पर आरोपी को अवैध शराब सहित थाना लाकर कार्रवाई की गई. आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर कोर्ट में पेश किया गया. उसके बाद जेल भेज दिया गया. आरोपी का कहना है कि वह शादी समारोह के लिए शराब अपने घर ले जा रहा था.

Last Updated : Dec 7, 2020, 5:07 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details