छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Kanker Crime News: जमीन विवाद में जिस ग्रामीण पर कुल्हाड़ी से हुआ था हमला उसने तोड़ा दम

By

Published : Jun 24, 2023, 10:45 PM IST

Kanker Crime News जमीन के मामूली विवाद में 21 जून को जिस ग्रामीण पर कुल्हाड़ी से हमला हुआ था, शनिवार को उसकी मौत हो गई. मामले में पहले से ही गिरफ्तार आरोपी पर अब पुलिस हत्या का केस दर्ज करने की कार्रवाई कर रही है.

Villager injured by ax attack dies
अमर सिंह तेता

कांकेर:शहर से सटे ग्राम गढ़पिछवाड़ी में जमीन को लेकर बीते 21 जून की रात हुए विवाद में ग्रामीण पर कुल्हाड़ी से हमला हुआ था. शनिवार को इलाज के दौरान घायल ग्रामीण ने दम तोड़ दिया. पुलिस ने अब आरोपी के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज करने की कार्रवाई शुरू कर दी है. आरोपी ने ग्रामीण पर हमला कर उसे झाड़ियों में फेंक दिया था. ग्रामीणों ने उसे झाड़ियों से उठा कर अस्पताल पहुंचाया, जहां से उसे रायपुर रेफर किया गया था.

मरा समझकर आरोपी ने झाड़ियों में फेंक दिया: गढ़पिछवाड़ी निवासी अमर सिंह तेता और चमरू राम सलाम के बीच पिछले कुछ दिनों से जमीन को लेकर विवाद चल रहा था. इसी विवाद के चलते बुधवार को यानी 21 जून की रात 9 बजे अमर सिंह तेता पर चमरू राम सलाम ने कुल्हाड़ी से हमला कर गंभीर रूप से घायल कर दिया. अमर सिंह के सिर में गंभीर चोटें आई. हमले के बाद जब वह बेसुध होकर जमीन पर गिरा तो आरोपी चमरू राम सलाम ने उसे मरा हुआ समझ झाड़ियों में फेंक दिया. कुछ ग्रामीणों ने आरोपी को ऐसा करते देख लिया और तत्कल घायल को इलाज के लिए कांकेर मेडिकल कालेज पहुंचाया.

Bilaspur Crime News: जांजगीर चांपा के व्यवसायी की जेल में मौत, परिजनों ने की जांच की मांग
Kanker News: जमीन विवाद को लेकर कुल्हाड़ी से हमला, ग्रामीण गंभीर रूप से घायल
Cash Worth Crores Recovered : 10 लाख की चोरी की शिकायत लेकर पहुंचा था थाने, उसी के घर मिला करोड़ों का कैश

रायपुर से कांकेर लाने के दौरान हुई मौत:कुल्हाड़ी के वार से ग्रामीण के सिर में गंभीर चोट आई थी, जिसे देखते हुए प्राथमिक उपचार के बाद घायल को रायपुर रेफर किया गया. आर्थिक तंगी के चलते परिजन रायपुर में उसक इलाज कराने को तैयार नहीं थे. उसे रायपुर से कांकेर लाने के दौरान मौत हो गई. टीआई शरद दुबे ने बताया कि मामले में पहले ही आरोपी को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ हत्या की कोशिश का मामला दर्ज किया गया था. घायल की मौत होने के बाद अब आरोपी के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया जा रहा है.

शहर से लेकर गांव तक लोग छोटी छोटी बात पर पड़ोसियों और करीबियों से विवाद करने से गुरेज नहीं कर रहे. कई बार यह विवाद खूनी संघर्ष में बदल जा रहा तो कई बार जानलेवा साबित हो रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details