छत्तीसगढ़

chhattisgarh

भानुप्रतापपुर उपचुनाव 2022: आदिवासियों को वोट के लिए शपथ, बीजेपी ने जताई नाराजगी

By

Published : Nov 26, 2022, 7:02 PM IST

Bhanupratappur byelection भानुप्रतापपुर उपचुनाव में आदिवासी समाज द्वारा गांव गांव में अपने प्रत्याशी को वोट दिलाने की शपथ दिलाने का मामला अब तूल पकड़ने लगा है. इस संबंध में भाजपा प्रदेश महामंत्री ओपी चौधरी और पूर्व विधायक देवलाल दुग्गा ने भानुप्रतापपुर में प्रेस कॉन्फ्रेंस किया.

BJPs press conference regarding swearing of tribals
आदिवासियों को शपथ दिलाए जाने के मामले में बीजेपी ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस

कांकेर:Bhanupratappur byelectionभानुप्रतापपुर उपचुनाव में आदिवासी समाज द्वारा गांव गांव में अपने प्रत्याशी को वोट दिलाने की शपथ दिलाने का मामला अब तूल पकड़ने लगा है. सर्व आदिवासी समाज द्वारा गांव गांव में अपने प्रत्याशी को वोट देने को लेकर शपथ दिलाने का वीडियो लगातार सामने आ रहा है. आज भाजपा प्रदेश महामंत्री ओपी चौधरी और पूर्व विधायक देवलाल दुग्गा ने भानुप्रतापपुर में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि निर्वाचन आयोग को इस मामले में संज्ञान लेना चाहिए.

आदिवासियों को शपथ दिलाए जाने के मामले में बीजेपी ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस

पूर्व विधायक देवलाल दुग्गा ने जताई नाराजगी: पूर्व विधायक देवलाल दुग्गा ने कहा कि "राजनीतिक मामलों में समाज को स्वतंत्र होना चाहिए. देखने को मिल रहा है कुछ आदिवासी समाज के लोग शपथ करवा रहे हैं कि किस पार्टी को वोट देना है. किसको नहीं देना है. आदिवासी समाज से मेरी यह अपील है कि समाज के लोगों को यह शपथ दिलाना चाहिए कि आदिवासी समाज के लोग संगठित रहें. रीति रिवाज, परंपरा, अपनी पहचान को बनाएं रखने के लिए शपथ दिलाना चाहिए. आदिवासी समाज को कभी भी राजनीतिक मामलों में, व्यापार के मामलों में शपथ नहीं दिलवाना चाहिए. स्वतंत्र रूप से व्यापार करने के लिए मतदान करने के लिए छोड़ देना चाहिए."

आदिवासी समाज का प्रत्याशी भारतीय जनता पार्टी की बी टीम?:पूर्व विधायक देवलाल दुग्गा ने यह भी कहा कि"अरविंद नेताम जो पूर्व में हमारे सांसद रहे हैं. मानक दरपट्टी, जो गोंडवाना समाज के अध्यक्ष हैं, उन पर कांग्रेस के मंत्री कवासी लखमा ने आरोप लगाया है कि आदिवासी समाज का प्रत्याशी भारतीय जनता पार्टी की बी टीम है. ऐसा बिल्कुल भी नहीं है. कवासी लखमा के द्वारा आरोप लगाना सरासर झूठ हैं. यह आदिवासी समाज के सम्मान को ठेस पहुंचाने वाली बात है."

यह भ पढ़ें: भानुप्रतापपुर उपचुनाव प्रचार में कवासी लखमा का डांस, छत्तीसगढ़ी गाने पर थिरके आबकारी मंत्री

उप जिला निर्वाचन अधिकारी धनंजय नेताम ने कहा है कि "मीडिया के माध्यम से शपथ दिलाए जाने की जानकारी सामने आई है. जो वीडियो हमें मिले हैं. उनकी जांच करवाने के लिए संबंधित एसडीएम को सौप दिया गया है. जो रिपोर्ट निर्वाचन अधिकारी को प्राप्त होगी उसके अनुसार कारवाई की जाएगी."

ABOUT THE AUTHOR

...view details