छत्तीसगढ़

chhattisgarh

कवर्धा: क्वॉरेंटाइन सेंटर में बैगा युवक ने लगाई फांसी

By

Published : Jul 23, 2020, 12:04 PM IST

कवर्धा के पंडरिया ब्लॉक के क्वॉरेंटाइन सेंटर में बैगा युवक ने खुदकुशी कर ली जिससे प्रशासन में हड़कंप मच गया है.

quarantine center
क्वॉरेंटाइन सेंटर में युवक ने लगाई फांसी

कवर्धा :जिले के पंडरिया ब्लॉक अंतर्गत कुकदूर थाना क्षेत्र के क्वॉरेंटाइन सेंटर में बैगा युवक ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली. जिसके बाद जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया है. मृतक का नाम तुलसी बैगा है. 26 साल का युवक 11 जुलाई को महाराष्ट्र से वापस अपने गांव लौटा था.

क्वॉरेंटाइन सेंटर में युवक ने लगाई फांसी

पढ़ें:SPECIAL: छत्तीसगढ़ में बेकाबू हुआ कोरोना, अमेरिका से मंगाई गई रेमडेसिवीर

महाराष्ट्र से वापस लौटा था मृतक

जानकारी के मुताबिक मृतक महाराष्ट्र के सामली से दमगढ़ पहुंचा था. जिसके बाद उसे गांव के स्कूल में क्वॉरेंटाइन सेंटर में रखा गया. स्वास्थ्य विभाग ने क्वॉरेंटाइन सेंटर में ठहरे सभी लोगों का कोरोना टेस्ट किया था, लेकिन ये बात सामने आ रही है कि मृतक युवक का कोरोना टेस्ट नहीं किया गया. वहीं जिन लोगों की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई, उन्हें छुट्टी दे दी गई. लेकिन मृतक युवक तुलसी बैगा को छुट्टी नहीं दी गई. जिसका युवक ने काफी विरोध भी किया. इस दौरान मृतक युवक ने क्वॉरेंटाइन सेंटर से भागने की भी कोशिश की, जिसमें वो नाकामयाब रहा. बताया जा रहा है कि क्वॉरेंटाइन सेंटर का दरवाजा बाहर से लॉक करके रखा गया था. इसी बीच युवक ने अपने गमछे से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली.

पढ़ें:कोरोना का खौफ : तेलंगाना में जेसीबी से दफनाया गया शव

पुलिस-प्रशासन में मचा हड़कंप

घटना की जानकारी कुकदूर पुलिस को दी गई. जिसकी बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने छानबीन शुरू कर दी है. घटना के बाद जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया है. घटना के बाद प्रशासन पर कई सवाल खड़े हो रहे है. मसलन जब मृतक के साथ रह रहे दूसरे लोगों का कोरोना टेस्ट किया गया तो मृतक युवक का कोरोना टेस्ट क्यों नहीं किया गया और उसे क्वॉरेंटाइन सेंटर में अकेले क्यों रखा गया. फिलहाल अब देखने वाली बात होगी कि इस पूरे मामले की जांच कब होती है. बता दें कि क्वॉरेंटाइन सेंटर में खुदकुशी के आए दिन मामले सामने आ रहे है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details