छत्तीसगढ़

chhattisgarh

कवर्धा में बिजली कटौती से परेशान 15 गांव के किसान पहुंचे सब स्टेशन कोलेगांव

By

Published : Aug 15, 2021, 4:42 PM IST

कवर्धा में 15 दिनों से बारिश नहीं होने से किसानों की फसलें सूख रही है. इधर 14 से 15 गांव में विद्युत आर्पूति नहीं होने से किसान परेशान हैं. इस क्षेत्र के 200 किसान उपस्टेशन कोलेगांव पहुंचकर नए ट्रांसफर्मर की मांग कर रहे हैं.

farmers
किसान

कवर्धा: बिजली कटौती से परेशान 14 से 15 गांव के किसान सब स्टेशन कोलेगांव पहुंचे. सुबह से भूखे प्यासे 200 किसान पॉवर ट्रांसफार्मर लगाने की मांग पर डटे रहे. वहीं किसानों की बढ़ती भीड़ को देखते हुए विद्युत विभाग ने ट्रांसफार्मर लगाने की मांग को स्वीकार कर लिया है. जिसके बाद किसानों ने राहत की सांस ली है.

15 गांव के किसान पहुंचे सब स्टेशन कोलेगांव

दरअसल, पंडरिया के विद्युत विभाग के उप स्टेशन कोलेगांव क्षेत्र में पड़ने वाले 14 से 15 गांव में विद्युत आर्पूति में कटौती की जा रही है. इस वजह से किसान परेशान हैं. उप सब स्टेशन कोलेगांव में पिछले 3 दिनों से पावर ट्रांसफार्मर लगाने के नाम से लगातार 11 से 12 घंटों की बिजली कटौती की जा रही थी. जहां 5 MVA का पावर ट्रांसफार्मर को लगाने को लेकर किसान विद्युत कार्यालय के चक्कर काट रहे थे.

रविवार सुबह जब किसानों को पता चला कि 5 MVA का पावर ट्रांसफार्मर को विद्युत विभाग के द्वारा ना लगाकर वापस ले जाया जा रहा था. जिसकी भनक क्षेत्र को लोगों को लग गई. जिसके बाद 14 से 15 गांव के 200 किसानों ने कोलेगांव उपस्टेशन पहुंच कर ट्रांसफार्मर को ले जाने से रोक दिया. किसानों ने अधिक शक्ति का ट्रांसफॉर्मर लगाने की मांग की है.

वहीं, किसान कैलाश चंद्रवंशी ने बताया कि पिछले कई दिनों से इस क्षेत्र में बिजली कटौती की आंख मिचौली का खेल चल रहा है. जहां लगातार 15 दिनों से इस क्षेत्र में बारिश नहीं हो रही है. खेती का मात्र एक सहारा विद्युत पंप है. ऐसे में किसानों को बिना रोक के बिजली सप्लाई की जरूरत है. ट्रांसफॉर्मर लगाने की मांग को विद्युत विभाग ने मान लिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details