छत्तीसगढ़

chhattisgarh

जशपुर में गजराज का तांडव, पत्थलगांव में हाथी के हमले में महिला की मौत

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : Jan 9, 2024, 7:56 PM IST

Updated : Jan 9, 2024, 9:30 PM IST

elephant attack in Jashpur जशपुर में हाथियों का आतंक देखने को मिला है. एक हाथी ने पत्थलगांव इलाके में तांडव मचा दिया. गजराज ने मिट्टी के घर की दीवार गिरा दी. जिसमें दबकर बुजुर्ग महिला की मौत हो गई. पूरी घटना सोमवार रात की बताई जा रही है. elephant attack

elephant attack
जशपुर में हाथियों का आतंक

जशपुर में हाथियों का आतंक

जशपुर: जशपुर के पत्थलगांव में हाथी ने उत्पात मचाया. जंगली हाथी ने एक घर की दीवार को गिरा दिया. जिसमें एक महिला की मौत हो गई. इस हमले में परिवार के बाकी सदस्यों ने भागकर अपनी जान बचाई. डुमरबहार के बजनियापारा में बीती रात एक जंगली हाथी घुस आया. वन विभाग की टीम गजराज को खदेड़ने में लगी हुई थी. इस दौरान हाथी गांव की ओर चला गया और कच्चे मकानों में तोड़फोड़ करने लगा. इस घटना में एक बुजुर्ग महिला की मौत हो गई.

घटना से गांव में दहशत: डुमरबहार गांव में हाथी के हमले में महिला की मौत के बाद दहशत का माहौल है. पूरे इलाके में सन्नाटा पसरा हुआ है. गांव में वन विभाग की टीम मौजूद है. लेकिन फिर हाथियों का खतरा अब भी बरकरार है. सोमवार रात को हाथी के हमले में एक बुजुर्ग महिला की मौत हो गई. उसके बाद से इलाके में लोग डरे हुए हैं. वन विभाग की माने तो हाथी बीते दो दिनों से इलाके में घूम रहा है.

वन विभाग ने ग्रामीणों को किया अलर्ट: वन विभाग की टीम ने गांव वालों को अलर्ट कर दिया है. जिस रात हादसा हुआ, उस दौरान भी वन विभाग लोगों को अलर्ट कर रहा था. हाथी को भगाने का प्रयास किया जा रहा था. लेकिन इस दौरान हाथी ने घर में तोड़ फोड़ मचाना शुरू कर दिया. जिसके बाद घर की दीवार गिर गई. इस मलबे में दबने से महिला की मौत हो गई. इस हादसे के बाद महिला के परिजनों को वन विभाग ने तत्काल मुआवजे के तौर पर 25 हजार रुपये की आर्थिक सहायता दी है.

Tusk Elephant Attack : गौरेला पेंड्रा मरवाही में दंतैल हाथी का हमला, एक शख्स घायल
धमतरी में हाथियों का आतंक, हाथी के हमले में एक किसान की मौत
सरगुजा में हाथियों का आतंक, पहाड़ी कोरवा सहित 2 की मौत
Last Updated :Jan 9, 2024, 9:30 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details