छत्तीसगढ़

chhattisgarh

आवास योजना अधिकारी बनकर करते थे ठगी, ग्रामीणों ने पकड़कर पुलिस को सौंपा

By

Published : Dec 1, 2019, 12:48 PM IST

Updated : Dec 1, 2019, 3:26 PM IST

प्रधानमंत्री आवास योजना का अधिकारी बनकर 2 बदमाश लोगों को ठगा करते थे, जिन्हें ग्रामीणों ने पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया है.

Two fraudsters arrested
2 बदमाश

जशपुर : प्रधानमंत्री आवास योजना को लेकर फर्जीवाड़े का मामला सामने आया है. 2 युवक योजना अधिकारी बनकर लोगों के खाते से रुपए ट्रांसफर कर फरार हो जाते थे, दोनों ही बदमाशों को ग्रामीणों ने पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया है.

फर्जीवाड़े का मामला

पत्थलगांव थाना क्षेत्र में कुछ दिनों से संतोष पटेल और जितेंद्र दर्शन प्रधानमंत्री आवास योजना के अधिकारी बनकर गांव में घूम रहे थे, इस दौरान ठग पंगसूंआ गांव पहु्ंचे और खुद को योजना अधिकारी बताते हुए आधार कार्ड और फिंगर प्रिंट की जांच करने की बात करने लगे, जिसके बाद ग्रामाणों को दोनों पर शक होने लगा और उन्होंने इसकी जानकारी ग्रामप्रधान और सचिव को दी, सचिव ने जनपद सीईओ से इन अधिकारियों की जानकारी ली, जहां पता चला की ऐसे किसी भी अधिकारियों को विभाग ने नहीं भेजा है.

पढ़ें :धान खरीदी केंद्र में अचानक पहुंचे सीएम, अफसरों को दिए निर्देश

जिसके बाद ग्रामीणों ने इन दोनों ठगों को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया. पुलिस ने दोनों के पास से फर्जी आईडी और फिंगरप्रिंट मशीन बरामद किया है. पूछताछ करने पर दोनों ही बदमाशों ने अब तक 2 लोगों के खाते से रुपए ट्रांसफर करने की बात कही है. पुलिस ने दोनों को हिरासत में लेकर कार्रवाई करने की बात कही है.

Intro:जशपुर जिले में फर्जी पीएम आवास अधिकारी बनकर हितग्राहियों के आधार कार्ड और फिंगरप्रिंट लेकर बैंक खाते से रकम पर हाँथ साफ करने के इरादे से गांव में घूम रहे 2 लोगों को ग्रामीणों ने पकड़ा और उसे पुलिस के हवाले कर दिया है।

Body:दरअसल जिले के पत्थलगांव थाना क्षेत्र में कुछ दिनों से प्रधानमंत्री आवास योजना के फर्जी अधिकारी बनकर गांव में घूम रहे कुछ लोगों की शिकायत जनपद और थाने में की गई थी, इसी दौरान ठगी के इरादे से 2 ठग ग्राम पंगसूँआ पहुंचे जहां दोनों ने ग्रामीणों को बताया कि वह पीएम आवास निर्माण अधिकारी हैं और वह ग्रामीणों के आधार कार्ड और फिंगर प्रिंट चेक करने आये हैं, लेकिन ग्रामीणों को उन दोनों पर शक हुआ और उन्होंने इसकी जानकारी ग्राम प्रधान और सचिव को दी जिसके बाद सचिव ने जनपद सीईओ से इन ठगों के बारे में जानकारी लिया तब पता चला कि विभाग ने किसी अधिकारी को नहीं भेजा है, तब इसकी शिकायत थाने में कई गयी, सूचना मिलने पर पत्थलगांव पुलिस मौके पर पहुंची, और दोनों ठगों से फर्जी आईडी और फिंगर प्रिंट मशीन बरामद कर हिरासत में लेकर उनसे पूछताछ कर रही है,


Conclusion:बहरहाल पुलिस की पूछताछ के में दोनों ठगों ने अब तक 2 लोगों के खाते से पैसा ट्रांसफर करने की बात कबूली है साथ ही दोनों ने अपना नाम संतोष पटेल निवासी शक्ति जिला रायगढ़ और जितेंद्र दर्शन निवासी खरसिया जिला रायगढ़ का होना बताया, पुलिस ने दोनों ठगों पर जल्द ही कार्यवाही की बात कही है।

बाइट - संतलाल आयाम, टीआई थाना पत्थलगांव।

तरुण प्रकाश शर्मा
जशपुर
Last Updated :Dec 1, 2019, 3:26 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details