छत्तीसगढ़

chhattisgarh

प्रेमिका से पीछा छुड़ाने के लिए प्रेमी ने उतारा मौत के घाट, दो गिरफ्तार गिरफ्तार

By

Published : Nov 7, 2021, 2:03 PM IST

Updated : Nov 7, 2021, 2:24 PM IST

जशपुर की बागबहार थाना पुलिस ने प्रेमिका की हत्या के आरोप में प्रेमी सहित दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. आरोपी अपनी प्रेमिका से पीछा छुड़ाना चाहता था. इसलिए उसने अपनी प्रेमिका को रास्ते से हटा दिया.

Two arrested
दो गिरफ्तार गिरफ्तार

जशपुर: पुलिस ने एक अंधे कत्ल की गुथी को सुलझा लिया है. पुलिस ने बताया कि प्रेमिका से पीछा छुड़ाने के लिए प्रेमी ने रिश्तदारों के साथ मिलकर लाठी डंडे से प्रेमिका को मौत के घाट उतार दिया था. इसके बाद प्रेमिका के शव को झड़ियो में फेंक दिया था. पुलिस ने हत्या के आरोपी प्रेमी सहित एक रिश्तेदार गिरफ्तार किया है. जबकि मामले में एक आरोपी फरार चल रहा है. जिसकी पुलिस तलाश कर रही है.

जशपुर जिले के बागबहार थाना पुलिस ने प्रेमिका की हत्या के आरोप में प्रेमी सहित दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. घटना के सम्बंध में पुलिस अधीक्षक कार्यालय की ओर से मिली जानकारी के अनुसार 2 नवम्बर को ग्राम खाड़ामाचा के सचिव ने थाना में सूचना दी थी कि छापर जंगल में एक अज्ञात महिला की लाश सड़ी-गली अवस्था में पड़ी है. मृतिका की पहचान उसके आधार कार्ड के मुताबिक कुकुरभूका निवासी के रूप में हुई थी.

सूरजपुर: अवैध संबंध के शक में पत्नी और पड़ोसी की हत्या करने वाला गिरफ्तार

पुलिस ने शुरू की थी मामले की जांच

पुलिस की जांच के दौरान मृतिका की बेटी एवं उसकी चाची ने पुलिस को बताया कि मृतिका तीन माह काम करने के बाद वापस घर आने के दौरान एक लड़का साथ में लाई थी. जो मृतिका के घर में करीब 15 दिनों तक रहा, उसका नाम देवेन्द्र यादव था. पुलिस ने इस जानकारी के आधार जब आरोपी देवेन्द्र यादव के घर पर घेराबंदी कर हिरासत में लेकर पूछताछ की तो आरोपी हत्या की पूरी कहानी बताने लगा आरोपी ने बताया कि उसका मृतिका से मुलाकात रायगढ़ में हुई थी.

प्रेमिका को मारने से पहले बनाया प्लान

देवेन्द्र यादव की ओर से मृतिका के घर में आकर 15 दिवस रहने के बाद मृतिका के ससुर ने रहने से मना कर दिया. जिसके बाद मृतिका के साथ उसके मायके ग्राम में जाकर करीब डेढ़ माह तक रहा. इस दौरान मृतिका अपने ससुराल नहीं जाना चाहती थी. आरोपी देवेन्द्र यादव को भी उसके घर आने-जाने नहीं देती थी. इस कारण मृतिका से पीछा छुड़ाने के लिये पूर्व नियोजित योजना के तहत देवेन्द्र यादव ने लुकेश्वर और एक अन्य व्यक्ति को बुलाया और पूर्व नियोजित योजना के मुताबिक छापर जंगल में मृतिका को मौत के घाट उतार दिया.

आरोपी देवेन्द्र यादव मृतिका के शव को झाड़ियों के बीच में छिपाकर मौके से भाग गए. मामले में पुलिस ने आरोपी प्रेमी देवेन्द्र यादव को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा है. वहीं मामले का एक अन्य आरोपी फरार है. जिसकी पुलिस पता-तलाशी कर रही है.

Last Updated : Nov 7, 2021, 2:24 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details