छत्तीसगढ़

chhattisgarh

विपक्ष के आरोप के बाद आनन-फानन में शुरू किया गया कोविड सेंटर

By

Published : May 19, 2021, 10:53 PM IST

जांजगीर-चांपा के नवागढ़ में बिना कोविड सेंटर खोले ही मुख्यमंत्री के हाथों शुभारंभ कराने का मामला तूल पकड़ते ही स्वास्थ्य विभाग ने आनन-फानन में कोविड सेंटर शुरू कर दिया है. यहां कोविड मरीजों के लिए बिजली, पानी, बेड और आक्सीजन की व्यवस्था की जा रही है. मामले में भाजपा विधायक नारायण चंदेल ने भी राज्य सरकार पर गंभीर आरोप लगाए हैं.

कोविड सेंटर , Covid center s
नवागढ़ में आनन-फानन में शुरू किया गया कोविड सेंटर

जांजगीर-चांपाः जिले के नवागढ़ में तीन दिन पहले ही मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कोविड केयर सेंटर का ऑनलाइन शुभारंभ किया था. उद्घाटन के बाद भी कोविड केयर सेंटर अस्तित्व में नहीं था. जिसके बाद नगर पंचायत अध्यक्ष और कांग्रेस के नेता ने इसकी जानकारी जिला प्रशासन को दी थी. कार्यकर्ताओं ने एक-दूसरे पर आरोप भी लगाया. जैसे ही इसकी खबर मीडिया को लगी, स्वास्थ्य विभाग हरकत में आ गया और आनन-फानन में सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र को कोविड सेंटर में तब्दील कर दिया. कोविड मरीजों के लिए बिजली, पानी, बेड और आक्सीजन की व्यवस्था करना शुरू कर दिया है. अब कोविड सेंटर के गेट पर बोर्ड भी लगा दिया गया है.

नवागढ़ में आनन-फानन में शुरू किया गया कोविड सेंटर

भाजपा विधायक ने राज्य सरकार पर साधा निशाना

स्थानीय लोगों ने इसकी जानकारी जांजगीर-चांपा क्षेत्र के भाजपा विधायक नारायण चंदेल को भी दी. विधायक को कोविड सेंटर में गड़बड़ी का पता चलते ही उन्होंने सरकार पर सवाल खड़ा करते हुए कहा कि जिला प्रशासन के अधिकारी सरकार को भी गुमराह कर रहे हैं. ऐसे में आम लोगों का क्या होगा. उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग विना कोविड सेंटर बनाए ही इसका उद्घाटन सीएम और स्वास्थ्य मंत्री से करा दे रहे हैं. जो पूरी तरह से गलत है. उन्होंने संबंधित अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग भी की है.

क्या कागजों में ही खुल गया कोविड सेंटर जिसका उद्घाटन सीएम ने किया ?

बीएमओ ने कोविड अस्पताल शुरू करने की दी जानकारी

वहीं ब्लाक मेंडिकल अफिसर पुष्पेंद्र लहरे ने बताया कि दो दिन पहले ही कोविड सेंटर के लिए सामान लाया जा चुका था. यह कोविड सेंटर पूरी तरह तैयार है. यहां जो भी मरीज आएंगे उनका इलाज किया जाएगा. यहां 10 बेड में ऑक्सीजन कंसंट्रेटर मशीन की सुविधा मौजूद है. उन्होंने कहा कि इलाज के लिए जरूरी सभी दवाइयां भी यहां उपल्बध हैं. यहां जांच सहित अन्य जरूरी सुविधाएं भी मरीजों को दी जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details