छत्तीसगढ़

chhattisgarh

जांजगीर चांपा में राखड़ के अवैध भंडारण पर बड़ी कार्रवाई, एसडीएम ने लगाया जुर्माना

By

Published : Jan 7, 2022, 12:43 PM IST

जांजगीर चांपा में राखड़ का अवैध डंपिंग करने पर सक्ती एसडीएम की गाज गिरी है. उन्होंने मेसर्स आर.के.एम पॉवरजेन प्राइवेट लिमिटेड प्लांट पर 89 लाख 40 हजार का जुर्माना लगाया है. छत्तीसगढ़ पर्यावरण मंडल ने 15 दिनों के भीतर जुर्माना की राशि जमा करने का आदेश जारी किया है.

Big action on illegal storage of ash
राखड़ के अवैध भंडारण पर बड़ी कार्रवाई

जांजगीर चांपाःजिले में etv भारत की खबर का बड़ा असर हुआ है. राखड़ के अवैध डंपिंग को लेकर सक्ती एसडीएम ने बड़ी कार्रवाई की है. जिले में स्थापित मेसर्स आर.के.एम पॉवरजेन प्राइवेट लिमिटेड प्लांट पर 89 लाख 40 हजार का जुर्माना लगाया गया है. एसडीएम सक्ती रैना जमील के पत्र पर छत्तीसगढ़ पर्यावरण संरक्षण मंडल ने यह पेनॉल्टी लगाया है. वहीं, छत्तीसगढ़ पर्यावरण मंडल ने 15 दिनों के भीतर पेनॉल्टी भुगतान करने का आरकेएम पॉवर प्लांट कंपनी को निर्देश दिए हैं.

कोरबा में कोरोना से जंग लड़ने को तैयार ईएसआईसी अस्पताल, ऐसी है तैयारियां

etv उठाता रहा है मुद्दा

etv भारत के द्वारा अवैध राखड़ के कारोबार को लेकर लगातार प्रमुखता से खबर चलाई जा रही थी. अभी केवल एक मालखरौदा ब्लॉक में डंप किए गए राखड़ के आठ अलग-अलग मामलों में जांच के बाद ये कार्रवाई की गई है. कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी. जिले के 9 ब्लॉकों में इसी तरह अवैध रूप से राखड़ का अंबार लगा दिया गया है. इसको भी लेकर जांच की जा रही है और जल्द ही इसी प्रकार की कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details