छत्तीसगढ़

chhattisgarh

भेंट मुलाकात कार्यक्रम: चंद्रपुर विधानसभा में सीएम बघेल, सरकारी योजनाओं का लिया फीडबैक

By

Published : Oct 18, 2022, 5:55 PM IST

Updated : Oct 18, 2022, 11:10 PM IST

CM Bhupesh Baghel reached village Mukta मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने जांजगीर चांपा जिले के चंद्रपुर विधानसभा क्षेत्र का दौरा किया. सीएम भेंट मुलाकात कार्यक्रम में शामिल होने चंद्रपुर के ग्राम मुक्ता पहंचे. उन्होंने किसानों, छात्रों और आम लोगों से शासन की योजनाओं के बारे में चर्चा की.

CM Bhupesh Baghel reached village Mukta
ग्राम मुक्ता पहुंचे सीएम भूपेश बघेल

जांजगीर चांपा: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल मंगलवार को चंद्रपुर विधानसभा क्षेत्र के दौरे पर रहे. सीएम भूपेश बघेल ने ग्राम मुक्ता भी पहंचे. गांव पहुंचते ही सीएम ने शिव मंदिर जाकर भगवान शिव के दर्शन किये और पारंपरिक विधि विधान से पूजा अर्चना की. इसके बाद उन्होंने भेंट मुलाकात के दौरान लोगों से चर्चा की. CM Bhupesh Baghel reached village Mukta

ग्राम मुक्ता पहुंचे सीएम भूपेश बघेल

भेंट मुलाकात में लोगों से चर्चा: मुख्यमंत्री ने भेंट मुलाकात की शुरूआत करते हुए कहा कि "मैं आप लोगों से यह जानकारी लेने आया हूं कि आप लोगों को राज्य शासन की योजनाओं का लाभ मिल रहा है या नहीं. सीएम ने लोगों से राजीव गांधी किसान न्याय योजना की तीसरे किस्त की राशि के खाते में आने की जानकारी ली. कई किसानों ने सीएम को खाते में राशि मिलने की जानकारी दी. मुख्यमंत्री ने कर्ज माफी, समर्थन मूल्य पर धान खरीदी, राशन कार्ड की जानकारी भी ली.

यह भी पढ़ें:देंखे वीडियो: सीएम बघेल ने छत्तीसगढ़िया अंदाज में सबको गुदगुदाया, चंद्रा ते डेढ़ होशयार हस, चल अब ताली बजा

सीएम ने किसानों से की चर्चा:ग्राम चिखली के किसान भगत से सीएम ने खेती की जानकारी ली. भूपेश बघेल ने महिला स्व सहायता समूह की महिला से चर्चा की. वर्मी कम्पोस्ट बनाने वाले समूह की महिला ने मुख्यमंत्री से कहा "आप ऐसे ही अच्छी योजनाएं लाते रहें. राशन कार्ड बनवा कर लाभान्वित हुई ग्राम जगमहन की उषा ने बताया कि राशन कार्ड बन जाने पर हमें चावल, शक्कर, नमक, मिट्टी तेल सभी मिल रहे हैं.

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल
सीएम ने छात्रों से की बातचीत:स्वामी आत्मानंद स्कूल के छात्र संदीप पटेल से जब सीएम भूपेश ने कहा "अच्छी इंग्लिश बोल रहे हो". इस पर छात्र ने कहा "it's all because of you sir". स्वामी आत्मानंद स्कूल की छात्रा ने कहा "पहले 20 से 25 हजार फीस लगती थी, अब हमें फीस नहीं देनी पड़ती."

सीएम ने दी सौगातें:मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने साराडीह में ग्रामीणों से चर्चा की. सीएम ने साराडीह बैराज को पर्यटन स्थल के रूप में विकसित करने घोषणा की. मुख्यमंत्री द्वारा साराडीह बैराज के डूबान क्षेत्र प्रभावितों को मुआवजा राशि वितरित की. मुख्यमंत्री ने साराडीह में सामुदायिक भवन और ग्राम टूण्ड्री में पुलिस चौकी के निर्माण की घोषणा की. डूबान क्षेत्र के गांवों में सामुदायिक भवन निर्माण हेतु सर्वे के निर्देश भी दिये. मुख्यमंत्री ने कहा कि बेहतर प्रतियोगी माहौल उपलब्ध कराने अंग्रेजी माध्यम में पढ़ाई करवा रहे हैं ताकि प्रदेश के बच्चो के सपनों को उड़ान मिल सके.

Last Updated : Oct 18, 2022, 11:10 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details