छत्तीसगढ़

chhattisgarh

जांजगीर में जिंदा मवेशी को नदी में फेंकने वाले 5 आरोपी गिरफ्तार, अन्य की तलाश जारी

By

Published : Aug 12, 2022, 6:35 PM IST

हसौद थाना क्षेत्र के लाल माटी गांव में सोन नदी के पुल के ऊपर बैठे मवेशियों को मारपीट कर उफनती नदी में फेंकने के मामले में पुलिस ने 5 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. साथ ही वीडियो में दिख रहे अन्य आरोपियों के विषय में भी पतासाजी की जा रही है.

accused arrested in janjgir
मवेशियों को नदी में फेंकने वाले आरोपी गिरफ्तार

जांजगीर चांपा: जिला के हसौद थाना क्षेत्र के लालमाटी गांव में गौवंशों के साथ दुर्व्यवहार के मामले में पुलिस ने कार्रवाई की है. वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने आरोपियों की पहचान कर गिरफ्तारी शुरु कर दी है. पुलिस ने मामले में अब तक 5 आरोपियों को गिरफ्तार (accused arrested for threw cattle in rive) कर लिया है. वीडियो में दिख रहे अन्य आरोपियों की पहचान कर पुलिस उनकी तलाश में जुटी है. उप पुलिस अधीक्षक अनिल सोनी ने बताया कि "आरोपियों के खिलाफ पशु क्रूरता अधिनियम के तहत कारवाई की गई है और अन्य आरोपियों की तलाश जारी है."

वीडियो वायरल होने पर आरोपी हुए बेनकाब: लालमाटी गांव के लोगो के मुताबिक "आरोपियों ने पहले भी कई गौवंशों व मवेशियों को पकड़ कर उनके साथ दुर्व्यवहार किया है. उनके पैर को बांध कर नदी में फेंका है. लेकिन सबूत नहीं होने के कारण इनके खिलाफ शिकायत भी नहीं कर पा रहे थे. लेकिन पूरे घटना का वीडियो वायरल होने के बाद इनका क्रूर चेहरा बेनकाब हो गया है. हमने पुलिस से इनके खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है."

गौवंश का अपमान करने वाले गिरफ्तार
यह भी पढ़ें:जांजगीर चांपा के बारगांव में पानी ने मचाई तबाही, अफसरों पर बड़ा आरोप


मामला क्या है: आरोपियों ने सोन नदी के पुल के ऊपर बैठे मवेशियों को पकड़ने के लिए घेरा बंदी की. फिर मवेशियों को दौड़ा कर थकाया और डंडे से बेरहमी से मारते हुए उन्हें अधमरा कर दिया. जिसके बाद मवेशियों के चारों हाथ पैर को बांध कर उनके मुंह को बोरे से ढंक कर पुल के रेलिंग से उठाकर उफनती नदी में फेंकते थे. इस मामले में पुलिस अब मवेशियों के मालिकों का भी पता लगाने में जुटी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details