छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Jagdalpur News : राज्य महिला आयोग की जनसुनवाई, एक मामला रायपुर ट्रांसफर

By

Published : Jun 5, 2023, 7:43 PM IST

Updated : Jul 25, 2023, 7:57 AM IST

छत्तीसगढ़ राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष किरणमयी नायक ने बस्तर में कई प्रकरणों की सुनवाई की.सुनवाई के दौरान एक मामले को रायपुर ट्रांसफर किया है.

Jagdalpur News
राज्य महिला आयोग की जनसुनवाई

बस्तर : राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष किरणमयी नायक एक दिवसीय प्रवास पर बस्तर पहुंचीं. जगदलपुर के जिला कलेक्ट्रेट कार्यालय में किरणमयी नायक ने 24 प्रकरणों में सुनवाई की. 4 प्रकरणों को रायपुर के लिए ट्रांसफर किया गया है. राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष किरणमयी नायक ने बताया कि ''छत्तीसगढ़ में होने वाली सुनवाई में 180 नंबर की सुनवाई जगदलपुर में संपन्न हुई है. इस सुनवाई में 24 प्रकरण थे. जिनमें से 4 प्रकरणों को रायपुर में सुनवाई के लिए ट्रांसफर किया गया है.''

आंतरिक सुरक्षा के लिए राज्य सरकार से की अपील : आज की सुनवाई में 2-3 प्रकरण ऐसे हैं, जो आंतरिक परिवार समिति और स्थानीय परिवार समिति से जुड़े हैं. जिसमें एक प्रकरण में जांच जारी रहने की बात कही गई है. वहीं एक अन्य प्रकरण में सास ने बहू के खिलाफ प्रकरण दर्ज करवाया है. जिसे आगे की सुनवाई के लिए रायपुर ट्रांसफर किया गया है. आंतरिक सुरक्षा के लिए छत्तीसगढ़ राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष किरणमयी नायक ने राज्य सरकारों से इसे लागू करने की अपील की है. महिला आयोग ने मुख्य सचिव से मिलकर प्रयास करने की बात कही है.साथ ही कलेक्ट्रेट में अफसरों को दिशा निर्देश भी जारी किए हैं.

तीन दिन से पानी नहीं मिलने पर वार्डवासियों का हंगामा
बस्तर में चुनाव से पहले कांग्रेस तैयार कर रही है अपनी जमीन
कुमारी शैलजा ने बीजेपी पर लगाया झूठ की राजनीति करने का आरोप


कांकेर की घटना की निंदा की :राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष किरणमयी नायक ने कांकेर में दत्तक पुत्रों के साथ हुई असंवेदनशील हरकत की निंदा की है. उन्होंने यह भी कहा है कि महिला के खिलाफ FIR दर्ज कर कार्रवाई की जानी चाहिए. बता दें कि इस मामले में कलेक्टर ने महिला के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के निर्देश दिए थे, जिसके बाद महिला को गिरफ्तार किया गया है.

Last Updated :Jul 25, 2023, 7:57 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details