छत्तीसगढ़

chhattisgarh

धान खरीदी केंद्रों में किसानों को परेशानी हुई तो खैर नहीं: कवासी लखमा

By

Published : Jan 8, 2021, 8:25 PM IST

Updated : Jul 25, 2023, 7:57 AM IST

आबकारी मंत्री कवासी लखमा बस्तर दौरे पर रहे. उन्होंने मूली गांव में धान खरीदी केंद्रों में किसानों से बातचीत की. खरीदी केंद्र प्रभारियों को हिदायत भी दी कि लापरवाही करने पर तुरंत कार्रवाई की जाएगी.

kawasi-lakhma-inspection-of-paddy-procurement-centers-in-muli-village-of-bastar
आबकारी मंत्री कवासी लखमा बस्तर दौरे पर रहे

जगदलपुर:छत्तीसगढ़ के आबकारी मंत्री कवासी लखमा एक दिवसीय बस्तर दौरे पर रहे. लखमा बकावंड ब्लॉक के मूली गांव पहुंचे. लखमा ने धान खरीदी केंद्रों का औचक निरीक्षण किया. धान खरीदी केंद्रों की व्यवस्थाओं का जायजा लिया. बारदानों की कमी की जानकारी ली.

आबकारी मंत्री कवासी लखमा बस्तर दौरे पर रहे

पढ़ें: भू-प्रभावित बेटियों की समस्या का जल्द होगा निराकरण-कवासी लखमा

कवासी लखमा ने धान बेचने आए किसानों से बातचीत की. खरीदी केंद्रों में व्यवस्थाओं को लेकर किसानों की राय जानी. किसानों को परेशानी होने पर धान खरीदी प्रभारियों पर कार्रवाई की चेतावनी दी. लखमा ने किसानों का एक-एक धान लेने के लिए निर्देशित किया.

पढ़ें: जन्मदिन पर मंत्री कवासी लखमा ने लिया मां बम्लेश्वरी का आशीर्वाद

मंत्री कवासी लखमा ने किया खरीदी केंद्रों का औचक निरीक्षण
छत्तीसगढ़ में धान खरीदी शुरू होने के पहले से ही खरीदी को लेकर राजनीति शुरू हो गई थी. खरीदी शुरू होने के साथ ही भाजपा लगातार धान खरीदी मामले में सरकार को घेर रही है. ऐसे में खरीदी केंद्रों की व्यवस्था को लेकर सरकार गंभीर है. लापरवाही करने वाले अधिकारी-कर्मचारियों पर लगातार कार्रवाई कर रही है. यही वजह है कि राज्य में विधायक, मंत्री, अधिकारी लगातार खरीदी केंद्रों का दौरा कर रहे हैं.

लापरवाही नहीं करने की मंत्री ने दी हिदायत
बस्तर दौरे पर रहे मंत्री कवासी लखमा ने मूली गांव में किसानों से बातचीत की. किसानों से धान खरीदी केंद्रों में लापरवाही को लेकर जानकारी ली. इस दौरान कांग्रेस के जिला अध्यक्ष राजीव शर्मा, निगम अध्यक्ष कविता साहू समेत स्थानीय जनप्रतिनिधि मौजूद रहे.

Last Updated :Jul 25, 2023, 7:57 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details