छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Dengue Patients In Bhilai: भिलाई में 4 डेंगू मरीज मिलने से निगम अलर्ट, 6 कालोनियों में जांच को पहुंची मेडिकल टीम

By

Published : Jul 30, 2023, 5:56 PM IST

Dengue Patients In Bhilai भिलाई में 4 डेंगू मरीज मिलने के बाद से ही निगम अलर्ट हो गई है. गलियों में जहां कहीं भी बरसात का पानी जमा है, वहां एंटी लार्वा का छिड़काव कराया जा रहा है. फिलहाल डेंगू के 2 मरीजों का इलाज चल रहा है.

dengue patient
डेंगू मरीज

भिलाई:बारिश के मौसम में डेंगू भी अभी से पांव पसारने लगा है. भिलाई में 4 डेंगू के मरीज मिलने से निगम ने स्वास्थ्य अमला को अलर्ट रहने की सलाह दी है. गलियों मोहल्लों में एंटी लार्वा का छिड़काव करने के साथ ही लोगों से आसपास पानी जमा न होने देने की अपील की जा रही है. भिलाई नगर निगम में 3 टाउनशिप क्षेत्र में और 1 निगम क्षेत्र में डेंगू के मरीज मिले हैं. फिलहाल 2 मरीजों का इलाज चल रहा है.

सेक्टर-2 से मिले हैं तीन मरीज:दरअसल, टाउनशिप क्षेत्र में पाए जाने वाले तीनों मरीज सेक्टर-2 सड़क-4 के ही हैं. इनमें राजीव, सुयश साहू और उनकी मां पूजा साहू की रिपोर्ट डेंगू पाजिटिव आई है. माना जा रहा है कि इस सड़क में डेंगू फैलाने वाले मच्छर का खतरा बना हुआ है. इधर, निगम क्षेत्र में शांतिनगर वार्ड 14 रोड-28 निवासी सुमीत कर्मकार को भी डेंगू है. इनमें से पूजा साहू व सुमीत कर्मकार दोनों का अस्पताल में उपचार चल रहा है. सुमीत कर्मकार मुंबई में रहते हैं. ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि मुम्बई में ही उन्हें डेंगू हुआ, जिसकी जानकारी भिलाई आकर लगी.

मौके पर निगम का स्वास्थ्य विभाग और मलेरिया विभाग की सर्वे टीम पहुंच मुआयना कर रही है. फिलहाल सभी स्वस्थ हैं. कहीं कोई गंभीर स्थिति स्वास्थ्य को लेकर नहीं बनी है. -धर्मेंद्र मिश्रा, अधिकारी, भिलाई निगम के स्वास्थ्य प्रभारी

दक्षिण बस्‍तर में डेंगू, स्‍वाइन फ्लू और जापानी इन्सेफेलाइटिस के बढ़े मरीज
मोटिलिटी रेट न के बराबर : छत्तीसगढ़ में अबतक 480 से ज्यादा डेंगू मरीज, 24 घंटे में मिले 20 नये मरीज
SPECIAL: अभियान के बाद भी बस्तर में पैर पसार रहा है मलेरिया, अब तक 3500 से ज्यादा मरीज

सूचना मिलते ही पहुंच रही टीम:बता दें कि इलाके में लगातार स्वास्थ्य अमला सर्वे कर रहा है. मलेरिया सहित पेट से संबंधित बीमारियों की जांच के लिए निगम की टीम और मलेरिया विभाग की टीम जांच कर रही है. साथ ही एंटी लार्वा का छिड़काव भी किया जा रहा है. जानकारी मिलते ही सर्वे कर प्रारंभिक उपचार के तौर पर आसपास के क्षेत्र में सुविधाएं मुहैया करा रही है. साईं नगर, प्रेम नगर, कैंप-2, वार्ड 28 शांति नगर, वाम्बे आवास, जवाहर नगर में सर्वे टीम ने जांच कर लोगों को जागरूक किया है. टेमीफॉस, मैलाथियान और एंटी लारवा का छिड़काव किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details