छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Chhattisgarh Assembly Elections 2023: दुर्ग संभाग के इन क्षेत्रों में बीजेपी प्रत्याशियों की हुई घोषणा, इन दावेदारों को है टिकट का इंतजार

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : Oct 10, 2023, 6:56 AM IST

Chhattisgarh Assembly Elections 2023: दुर्ग संभाग के कई विधानसभा सीटों पर बीजेपी ने प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है. कई क्षेत्रों में बीजेपी ने नए चेहरों को मौका दिया है. जबकि कुछ क्षेत्रों के प्रत्याशियों के नाम की घोषणा नहीं हुई है.

BJP candidates Name announced
बीजेपी प्रत्याशियों की घोषणा

दुर्ग: छत्तीसगढ़ बीजेपी ने सोमवार को प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है. बीजेपी ने दुर्ग संभाग के 13 प्रत्याशियों की घोषणा दूसरी लिस्ट में की है. वहीं, बेमेतरा और पंडरिया विधानसभा सीट के प्रत्याशियों की घोषणा अब तक नहीं हुई है.

दुर्ग जिले के बीजेपी प्रत्याशी:बात अगर दुर्ग जिले की करें तो जिले के 6 विधानसभा सीटो में बीजेपी ने अपना प्रत्याशी घोषित कर दिया है. जिले में तीन नए चेहरों को मौका दिया गया है. दुर्ग शहर, दुर्ग ग्रामीण और वैशाली नगर में नए चेहरों को मौका मिला है. इन क्षेत्रों के उम्मीदवार पहली बार विधानसभा चुनाव लड़ेगे. दुर्ग शहर से गजेन्द्र यादव को टिकट दिया गया है. दुर्ग ग्रामीण क्षेत्र से ललित चंद्राकर को बीजेपी ने मौका दिया है. भिलाई नगर से प्रेम प्रकाश पांडे को टिकट मिला है. वैशाली नगर से रिकेश सेन को बीजेपी ने प्रत्याशी बनाया है. पाटन क्षेत्र से विजय बघेल को टिकट दिया गया है. अहिवारा क्षेत्र से डोमन लाल कोर्सेवाडा को टिकट मिला है.

बेमेतरा जिला के बीजेपी प्रत्याशी:बेमेतरा जिला के 3 विधानसभा सीटो में बीजेपी ने दो सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है. नवागढ़ विधानसभा से भाजपा ने पूर्व मंत्री और बिरनपुर हिंसा में शहीद हुए भुनेश्वर साहू के पिता ईश्वर साहू को बीजेपी ने टिकट दिया है. नवागढ़ क्षेत्र से दयालदास बघेल और साजा से ईश्वर साहू
को टिकट दिया गया है. जबकि बेमेतरा सीट पर अब तक प्रत्याशी की घोषणा नही हुई है.

CG BJP Candidates Second List: छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए 64 सीटों पर बीजेपी की दूसरी लिस्ट, 15 पूर्व मंत्रियों सहित 3 सांसदों को टिकट, 5 सीटों पर मंथन जारी
Chhattisgarh BJP Candidates List: छत्तीसगढ़ में 43 नए चेहरों को बीजेपी ने दिया मौका, अरुण साव ने कहा, 5 सीटों पर जल्द होगी घोषणा
BJP Depends MPs In Chhattisgarh : छत्तीसगढ़ के चुनावी रण में बीजेपी सांसदों की एंट्री, 4 सांसदों को विधानसभा टिकट,जानिए क्या हो सकती है रणनीति ?

कवर्धा जिला में बीजेपी प्रत्याशी की घोषणा: कवर्धा जिले में 2 विधानसभा सीट है. इसमें एक सीट पर बीजेपी ने प्रत्याशी घोषित कर दिया. लेकिन एक अन्य सीट पर अभी तक घोषणा नहीं की गई है. कवर्धा से विजय शर्मा को टिकट मिला है. वहीं पंडरिया सीट पर प्रत्याशी की घोषणा नहीं की गई है.

राजनांदगांव जिला में बीजेपी प्रत्याशियों की घोषणा: राजनांदगांव जिले में 6 विधानसभा सीटें है. जिले के सभी विधानसभा सीटों पर बीजेपी ने प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है. राजनांदगांव से बीजेपी ने रमन सिंह को टिकट दिया है. डोंगरगढ़ से बीजेपी ने विनोद खांडेकर को टिकट दिया है. डोंगरगांव से बीजेपी ने भरत लाल वर्मा को प्रत्याशी बनाया है. मोहला मानपुर विधानसभा से संजीव शाह को टिकट मिला है. वहीं, खुज्जी विधानसभा सीट से बीजेपी ने गीता घासी साहू को टिकट दिया है. खैरागढ़ से विक्रांत सिंह को बीजेपी ने अपना प्रत्याशी बनाया है.

बालोद जिला में बीजेपी प्रत्याशियों की घोषणा: बालोद जिले के गुंडरदेही विधायक वीरेंद्र साहू को बीजेपी ने टिकट दिया है. संजारी बालोद विधानसभा सीट से राकेश यादव को बीजेपी ने टिकट दिया है. डौंडीलोहारा से देवलाल ठाकुर को बीजेपी ने टिकट दिया है.

बीजेपी की टिकट जारी होने के बाद से ही सभी प्रत्याशी एक्टिव मोड में आ गए हैं. बताया जा रहा है कि जल्द ही कांग्रेस भी प्रत्याशियों की लिस्ट जारी कर देगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details