छत्तीसगढ़

chhattisgarh

भिलाई स्टील प्लांट की सुरक्षा में बड़ी सेंध, स्टोर से गायब हुए 32 लाख के मैग्नेटिक कॉइल

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : Nov 22, 2023, 8:25 AM IST

Magnetic Coils Missing From BSP Stores बीएसपी की सुरक्षा में एक बार फिर चूक का मामला सामने आया है. स्टोर में रखा लाखों रुपये का सामान गायब हो गया है.

Magnetic coils missing from BSP stores
भिलाई स्टील प्लांट की सुरक्षा में बड़ी सेंध

दुर्ग|भिलाई: भिलाई इस्पात संयंत्र के अंदर स्टोर से मैग्नेटिक कॉइल गायब हो गए. तलाश करने पर प्लांट के अंदर 4 मैग्नेटिक कॉइल मिले लेकिन 12 कॉइल अब भी गायब है. जिनकी कीमत लाखों में बताई जा रही है.

गायब हुए लाखों रुपये के मैग्नेटिक कॉइल: सुबीद कुमार डे भिलाई इस्पात संयंत्र में महाप्रबंधक के पद पर कार्यरत हैं. उन्होंने रिपोर्ट दर्ज कराया कि 30 अक्टूबर से 3 नवंबर के बीच बोरिया गेट स्टोर से 16 मैग्नेटिक कॉइल गायब कर दिए गए हैं. जिसकी कीमत 32 लाख के आसपास है. रिपोर्ट में उन्होंने बताया कि बाहर से 23 मैग्नेटिक कॉइल मंगाए गए थे. इसे भंडार गृह नंबर 8 में रखना था, लेकिन भारी होने के वजह से उसे उतारते नहीं बना तो क्रेन की मदद से उठाकर स्टोर नंबर 7 में रखना दिया गया. रात में स्टोर में ताला लगाकर सील किया जाता है.

बीएसपी कर्मी की मिलीभगत की आशंका:हैरानी की बात है कि बीएसपी के स्टोर का ताला भी नहीं टूटा है और लाखों रुपये के कॉइल गायब हो गए हैं. जिससे बीएसपी के कर्मचारी की मिलीभगत से ऐसा होने की आशंका जताई जा रही है. भट्ठी टीआई विपिन रंगारी ने बताया कि अमानत में खयानत के तहत धारा 407 के तहत केस दर्ज किया गया है. आरोपियों की तलाश की जा रही है.

सुरक्षा होने के बाद भी कैसे हुई चोरी:भिलाई इस्पात संयंत्र में सुरक्षा इतनी तगड़ी होने के बावजूद भी मंहगे मैग्नेटिक कॉइलका के गायब होने से कई सवाल खड़े हो रहे हैं. फिलहाल जीएम की रिपोर्ट पर पुलिस केस दर्ज कर आरोपियों का पता लगाने में जुटी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details