छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Bhilai Rakesh Yadav murder case: भिलाई मर्डर कांड में 6 आरोपी गिरफ्तार, आपसी रंजिश में वारदात को दिया था अंजाम

By

Published : Feb 3, 2022, 7:39 PM IST

Updated : Feb 3, 2022, 11:17 PM IST

भिलाई पुलिस ने मर्डर केस में 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस की तफ्तीश में खुलासा हुआ है कि पुरानी रंजिश की वजह से आरोपियों ने इस हत्याकांड को अंजाम दिया था

Bhilai Rakesh Yadav murder case
भिलाई मर्डर कांड

दुर्ग: भिलाई पुलिस ने एक युवक के मर्डर केस में 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस हत्याकांड की गुत्थी से पर्दा हटाया है. इसके साथ ही आरोपियों के पास से पुलिस ने चाकू, बेसबॉल और डंडा जब्त किया है. यह घटना 1 फरवरी 2022 की बताई जा रही है. आरोपी और मृतक राकेश के बीच आपसी रंजिश को लेकर मारपीट हुई थी.

भिलाई मर्डर कांड

पुलिस ने खुलासा करते हुए बताया कि राकेश यादव चाकू लेकर शराब के नशे में पहुंचा था. इसी दौरान उसका आरोपियों से झगड़ा हो गया. राकेश ने अपने पास रखे चाकू से जितेंद्र साहू के ऊपर हमला कर दिया. चाकू उसके पैर में लगा तो वह घायल हो गया. इसके बाद जितेंद्र और पांच अन्य ने राकेश के ऊपर हमला कर दिया. आरोपियों ने बताया कि उन्होंने अपनी रक्षा में राकेश से चाकू छीना और उसके ऊपर वार कर दिया. जिससे इस घटना में उसकी मौत हो गई.

पुलिस ने बताया कि मृतक राकेश यादव हत्या के प्रयास में जेल में बंद था. 4 महीने पहले ही जेल से छूटकर वह बाहर आया था. जिसके बाद से मृतक लगातार आरोपियों को परेशान करता और मारने की धमकी देता था. घटना के दिन भी आरोपियों और मृतक में पुरानी रजिंश को लेकर वाद विवाद हुआ था. इस मर्डर केस में पांच आरोपी एक ही परिवार के बताए जा रहे हैं. जिनका मृतक राकेश यादव के साथ लगातार विवाद होता था.

दो आरोपियों को नक्सल प्रभावित क्षेत्र से पुलिस ने किया गिरफ्तार

इस हत्याकांड की वारदात को अंजाम देने के बाद सभी आरोपी फरार हो गए थे. जिसमें से आरोपी जागेश्वर साहू और जितेन्द्र साहू घटना के बाद राजनांदगांव जिले के नक्सल प्रभावित क्षेत्र अंबागढ़ चौकी के जंगलों में छिपे थे. जहां से दोनों आरोपियों की गिरफ्तारी हुई है. वहीं 4 आरोपियों को दुर्ग-भिलाई क्षेत्र से गिरफ्तार किया गया है.

पुलिस ने आरोपियों को 48 घंटे में किया गिरफ्तार

दुर्ग सिटी एएसपी संजय ध्रुव ने बताया कि आरोपी और मृतक पड़ोसी हैं. आये दिन किसी न किसी बात को लेकर इनके बीच वाद विवाद होता था. घटना के दिन भी पुरानी बातों को लेकर इनके बीच मारपीट हो रहा था. इस दौरान आरोपियों ने मृतक का चाकू छीनकर वार कर दिया. जिसमें उसकी मौत हो गई. पुलिस ने सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया. अदालत ने सभी आरोपियों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया है.

Last Updated :Feb 3, 2022, 11:17 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details