छत्तीसगढ़

chhattisgarh

भिलाई आयुक्त ने विद्युत कटौती के बीच पानी सप्लाई का किया निरीक्षण

By

Published : May 8, 2022, 1:24 PM IST

Updated : May 9, 2022, 1:39 PM IST

भिलाई आयुक्त प्रकाश सर्वे ने विद्युत कटौती के बीच पानी सप्लाई का निरीक्षण किया. आयुक्त ने शहरवासियों से फीडबैक भी लिया. लोगों ने बताया कि विद्युत कटौती समस्या है. जिसके चलते पानी सप्लाई करने में दिक्कतें आ रही है. लेकिन पहले से पानी की सप्लाई में सुधार आया है. इसको लेकर आयुक्त ने अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए हैं.

nspected-water-supply
पानी सप्लाई का निरीक्षण

दुर्ग: भिलाई में विद्युत कटौती के दौरान सुबह निगम आयुक्त प्रकाश सर्वे 32 एकड़ हाउसिंग बोर्ड क्षेत्र पहुंचे. आयुक्त ने रहवासियों से फीडबैक लिया. महिलाओं ने बताया कि पहले पानी की समस्या बहुत थी. अब विद्युत कटौती हो रही है. पानी पर्याप्त मात्रा में आ रहा है. आयुक्त के निर्देश पर अधिकारियों ने पाइप को पकड़कर ऊपर किया, ताकि पानी के दबाव का पता चल सके. 7-8 फीट पाइप को ऊपर करने पर भी दबाव के साथ पानी आ रहा था. मौके पर आयुक्त को रहवासियों से जानकारी मिली कि विद्युत कटौती के दौरान पंप ऑपरेटर द्वारा जलापूर्ति में विलंब किया जा रहा है. उन्होंने वैशाली नगर जोन के कर्मचारियों को विद्युत कटौती के दौरान पानी सप्लाई करने के कड़े निर्देश दिए हैं.

पानी सप्लाई का निरीक्षण

यह भी पढ़ें:1 घंटे में तय होता है भाजपा में चेहरा: रमन सिंह

वार्डों में सक्रिय रहने के निर्देश: हैंड पंप, मोटर पंप और पावर पंप के सुचारू संचालन के लिए गैंग के कर्मचारियों को हमेशा वार्डों में सक्रिय रहकर कार्य करने के निर्देश दिए हैं. इसके लिए उन्होंने संबंधित एजेंसी को भी निर्देशित किया है. उन्होंने कहा कि ग्रीष्म ऋतु में सबसे पहली प्राथमिकता पानी को दें और स्वयं जोन के अधिकारी मोहल्ले और वार्ड क्षेत्रों का निरीक्षण कर पानी की समस्याओं का समाधान करें.

नल कनेक्शन की उठी मांग:आयुक्त ने मदर टेरेसा नगर जोन अंतर्गत बैकुंठधाम के समीप की बस्तियों का निरीक्षण किया. मोहल्लेवासियों ने पानी सप्लाई और प्रेशर की स्थिति को पहले से बेहतर बताया. कुछ लोगों ने स्पॉट पर नल कनेक्शन की मांग की. जिस पर आयुक्त ने तत्काल नल कनेक्शन देने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए. निरीक्षण के दौरान विद्युत कटौती के दौरान टुल्लू पंप का उपयोग नहीं किया जा रहा है, लेकिन विद्युत सप्लाई होते ही मुख्य पाइप में से बचे पानी को दुल्लू पंप से कुछ लोगों द्वारा खींचा जा रहा है. ऐसे लोगों पर कारवाई करने और दुल्लू पंप को जब्त करने के निर्देश जोन अधिकारियों को दिए.

टोटी को निकाल दिया: निरीक्षण के दौरान कुछ रहवासियों ने टोटी को निकाल दिया है. इससे पानी व्यर्थ नाली में जा रहा है. उन्होंने पानी की बर्बादी को रोकने और नलों में टोटी लगाने को लेकर रहवासियों से कहा, ताकि अन्य जरूरतमंदों को पर्याप्त प्रेशर से पानी मिल सके.

Last Updated : May 9, 2022, 1:39 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details