छत्तीसगढ़

chhattisgarh

धमतरी: यातायात पुलिस जवानों ने सड़क पर पड़े मिले बैग को मालिक को सौंपा

By

Published : Sep 2, 2020, 6:42 AM IST

यातायात विभाग में पदस्थ पुलिस जवानों ने ईमानदारी का परिचय देते हुए गुमा हुआ बैग वापस लौटाया है. बैग में कई जरुरी दस्तावेज थे. जिसे पुलिस ने उसके मालिक को लौटा दिया.

traffic police personnel handed
धमतरी यातायात पुलिस

धमतरी: यातायात विभाग में पदस्थ पुलिस जवानों ने ईमानदारी का परिचय देते हुए गुमा हुआ बैग वापस लौटाया है. बताया गया कि बैग में एटीएम कार्ड, पासबुक, चेक बुक और दूसरी जरुरी चीजें थी. दस्तावेजों में लिखे नाम-पते से बैग के मालिक का पता लगाकर पुलिस ने उन्हें बैग वापस किया.

मंगलवार को यातायात व्यवस्था में लगे सहायक उप निरीक्षक बोधन ध्रुव, आरक्षक चंद्रभूषण राजपूत, घनश्याम साहू को ड्यूटी के दौरान सड़क किनारे एक काले रंग का बैग गिरा हुआ मिला. जिसमें 5 एटीएम, 2 चेक बुक, 5 पासबुक, 5 आधार कार्ड, 2 पैन कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, स्मार्ट कार्ड, मतदाता पहचान पत्र, ट्रेक्टर का RC बुक और 5 हजार रुपये का 1 सेल्फ चेक था.

धमतरी: जिला जेल में कोरोना विस्फोट, एक साथ मिले 24 संक्रमित

वापस मिला बैग

ड्यूटी में लगे जवानों ने उसे उठाकर वरिष्ठ अधिकारियों को इसकी जानकारी दी. बैग में मिले दस्तावेजों में लिखे नाम पता से बैग का मालिक धमतरी जिले के पचपेड़ी गांव का रहने वाला भोजराम साहू था. पुलिस ने फोन से संपर्क कर बैग मिलने की जानकारी देकर मालिक को बुलाकर सही सलामत बैग वापस लौटाया.

भोजराज ने किया पुलिस का धन्यवाद

भोजराज साहू ने अपना खोया हुआ बैग और उसमें रखे महत्वपूर्ण दस्तावेज, चेक बुक सहित मिलने पर यातायात पुलिस को धन्यवाद दिया. भोजराज ने कहा कि बैग में रखे उसके परिवार के महत्वपूर्ण दस्तावेज खो जाने और किसी गलत व्यक्ति के हाथ लग जाने से दुरुपयोग करने की आशंका से वह काफी परेशान था. लेकिन धमतरी पुलिस ने उसके खोए हुए बैग को वापस लौटाकर उसकी समस्या का समाधान किया है. जिसके लिए उनकी जितनी भी तारीफ की जाए कम है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details