छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Prisoner Death In Kurud Police Station: धमतरी के कुरूद थाने में विचाराधीन कैदी की मौत, परिजनों ने लगाया मारपीट का आरोप

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : Sep 7, 2023, 7:14 PM IST

Prisoner Death In Kurud Police Station:कुरूद थाने में विचाराधीन कैदी की मौत का मामला सामने आया है. कैदी की मौत के बाद परिजनों ने काफी देर तक नेशनल हाईवे 30 कुरूद में चक्काजाम किया. काफी देर तक चले हंगामे के बाद न्यायिक जांच के आश्वासन पर परिजनों ने चक्काजाम खत्म किया.

undertrial prisoner death
विचाराधीन कैदी की मौत पर परिजनों का प्रदर्शन

कुरूद थाने में विचाराधीन कैदी की मौत

धमतरी:धमतरी के कुरूद थाने में एक विचाराधीन कैदी की मौत हो गई. कैदी की मौत से गुस्साए परिजन और बीजेपी कार्यकर्ताओं ने नेशनल हाईवे 30 कुरूद में चक्काजाम कर पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. मामले में न्यायिक जांच के आश्वासन के बाद परिजनों ने विरोध प्रदर्शन खत्म किया.

ये है पूरा मामला: दरअसल, ये पूरा मामला जिले के कुरूद थाना क्षेत्र का है. क्षेत्र के वार्ड संख्या 2 के रहने वाले शिवचरण चक्रधारी को शराब बेचने के आरोप में कुरूद पुलिस थाने लेकर आई थी. शिवचरण चलते-चलते अचानक गिर गया. उसे तुरंत इलाज के लिए जिला अस्पताल धमतरी लाया गया, जहां जांच के बाद डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

6 सितंबर की रात पुलिस ने सूचना दी कि पिता शिवचरण चक्रधारी की तबीयत अचानक खराब हो गई है. उन्हें उपचार के लिए धमतरी के जिला अस्पताल ले जा रहे हैं. जब हम अस्पताल धमतरी पहुंचे, तब तक पिता की मौत हो चुकी थी.- मृतक का बेटा

Manendragarh Chirmiri Bharatpur News: युवक का शव रखकर परिजनों ने किया चक्काजाम, ऐसे शांत हुआ मामला
Manendragarh Chirmiri Bharatpur :भरतपुर में जिला पंचायत खोलने की मांग, ग्रामीणों ने प्रदर्शन के बाद चक्काजाम की दी धमकी
Bilaspur Road Accident: बिलासपुर में दर्दनाक सड़क हादसे में भाई बहन की मौत, परिजनों ने किया चक्काजाम, प्रशासन ने की मुआवजे की घोषणा

परिजनों ने लगाया प्रताड़ना का आरोप: कुरूद के धोबी चौक निवासी 50 वर्षिय शिवचरण चक्रधारी की मौत के बाद परिजनों ने पुलिस के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया. मृतक के परिजनों ने कुरूद पुलिस पर प्रताड़ना का आरोप लगाया है. 6 सितंबर को कुरूद पुलिस ने अवैध शराब के साथ शिवचरण चक्रधारी को गिरफ्तार किया था. मृतक के परिजनों का आरोप है कि "पुलिस ने थाने के अंदर मारपीट कर बुरी तरह शिवचरण को प्रताड़ित किया. इस कारण थाने में ही मौत शिवचरण की मौत हो गई. इसके बाद शव को अस्पताल ले जाया गया."

एएसपी का बयान: इधर, इस मामले में एएसपी मधुलिका सिंह ने कहा कि, "अवैध शराब बिक्री की शिकायत के बाद आरोपी शिवचरण चक्रधारी को हिरासत में लिया गया था. अचानक दौरा पड़ने पर अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसकी मौत हो गई. मजिस्ट्रेट इस पूरे मामले की जांच करेंगे." बता दें कि काफी देर हुए हंगामे के बाद न्यायिक जांच का आश्वासन मिलने पर मृतक के परिजनों ने विरोध खत्म किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details