छत्तीसगढ़

chhattisgarh

बसपा ने पेंशन समेत कई मुद्दों पर बघेल सरकार के खिलाफ निकाली रैली

By

Published : Jan 4, 2021, 10:20 PM IST

BPS ने छत्तीसगढ़ सरकार के खिलाफ पेंशन और पट्टे की मांग को लेकर रैली निकाली. BSP ने अंबेडकर चौक से कलेक्ट्रेट तक रैली निकालकर सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

बसपा ने पेंशन समेत कई मुद्दों पर बघेल सरकार के खिलाफ निकाली रैली
बसपा ने पेंशन समेत कई मुद्दों पर बघेल सरकार के खिलाफ निकाली रैली

धमतरी:बहुजन समाज पार्टी ने भूपेश सरकार के खिलाफ पेंशन, पट्टा और वेतन समेत कई मुद्दों को लेकर रैली निकाली. BSP ने अंबेडकर चौक से कलेक्ट्रेट तक रैली निकालकर सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. BSP ने कलेक्टर को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा. बहुजन समाज पार्टी के जिला अध्यक्ष आशीष रात्रे ने सरकार पर कई गंभीर आरोप लगाए.

बघेल सरकार के खिलाफ निकाली रैली

पढ़ें: जशपुर: टापू जैसे गांव में बाकी सुविधाएं छोड़िए पीने का पानी तक नहीं

क्या है इनकी मांगें ?
बसपा जिलाध्यक्ष आशीष रात्रे ने कहा कि 2015 में सर्वोच्च न्यायालय ने आदेश जारी किया था. आरक्षक के बराबर वेतनमान नगर सैनिकों को भी दिया जाए. आदेश के परिपालन में मध्य प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल सरकार मानदेय दे रही है. आशीष रात्रे ने कहा कि केंद्र सरकार से छत्तीसगढ़ सरकार को 12 बार पत्र पहुंच चुका है, लेकिन नहीं दिया जा रहा है. नगर सैनिकों को 12987 रुपये वेतन और रिटायर होने पर 1 लाख 80 हजार रुपये दिया जाता है. जो न्याय संगत नहीं है.

आशीष रात्रे ने कहा कि पुलिस रक्षकों को 1900 रुपये ग्रेट से 2800 ग्रेट करने की अनुशंसा विधायक सांसदों द्वारा की गई है. सरकार कोई ध्यान नहीं दे रही है, जबकि कांग्रेस ने इसे अपने चुनावी घोषणा पत्र में शामिल किया था.

  • शहरी क्षेत्र में निवास कर रहे परिवारों को निशुल्क पट्टा देना था.
  • गरीबों को मकान बनाकर देना.
  • निशक्त जनों की पेंशन में बढ़ोतरी किया जाए.
  • गरीबी रेखा की सूची की अनिवार्यता खत्म हो.
  • व्यवस्था विधवा पेंशन राशि को 3000 रुपये प्रतिमाह किया जाए.
  • बेरोजगारों को बेरोजगारी भत्ता तत्काल जारी किया जाए.

विधानसभा सत्र में रखी जाए ये मांग
बसपा जिलाध्यक्ष आशीष रात्रे का कहना है कि विधानसभा सत्र में इन सब मांगों को रखा जाए. मांगों को जल्द से जल्द मांग पूर्ण किया जाए. उन्होंने कहा कि अगर मांग पूर्ण नहीं होती है, तो धमतरी से राजधानी तक पैदल चलेंगे. अपनी बात को लेकर रैली निकालेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details