छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Har ghar tiranga campaign in Dantewada: दंतेवाड़ा के पोस्ट ऑफिस में तिरंगा खरीदारों की भीड़

By

Published : Aug 5, 2022, 1:51 PM IST

दंतेवाड़ा में हर घर तिरंगा अभियान के तहत डाकघरों में तिरंगा बेचा जा रहा है. दंतेवाड़ा के डाकघरों में लोगों की भारी भीड़ देखने को मिल रही है. लोग तिरंगा को लेकर काफी उत्साहित नजर आ रहे (Azadi ka amrit mahotsav in dantewada) हैं.

Har ghar tiranga
हर घर तिरंगा

दंतेवाड़ा:पूरे देश में आजादी का अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है. जिसके तहत हर घर तिरंगा अभियान चलाया गया है. हर जिले के पोस्ट ऑफिस में तिरंगा बेचा जा रहा है. इस बीच दंतेवाड़ा पोस्ट ऑफिस में तिरंगा खरीदारों की काफी भीड़ देखने को (Azadi ka amrit mahotsav in dantewada ) मिल रही है.

दंतेवाड़ा में हर घर तिरंगा अभियान

पोस्ट ऑफिस में बेचा जा रहा तिरंगा: दंतेवाड़ा पोस्ट मास्टर अशोक कुमार ने बताया, "इस बार आजादी के अमृत उत्सव के तहत हर घर तिरंगा अभियान चलाया गया है. पोस्ट ऑफिस के माध्यम से आम जनता को तिरंगा उपलब्ध कराया जा रहा है. तिरंगे की कीमत ₹25 है, जिसको लेने बड़ी संख्या में आम जनता पोस्ट ऑफिस पहुंच रही है. पहले ही दिन पोस्ट ऑफिस में 700 तिरंगा की बिक्री हुई, जिसके बाद हम और भी तिरंगा झंडा मंगा कर लोगों को उपलब्ध करा रहे हैं. 2 दिनों में दो से ढाई हजार तिरंगा पोस्ट ऑफिस के माध्यम से बेचा जा चुका है. लोगों में उत्साह है कि तिरंगा पोस्ट ऑफिस के माध्यम से भी लोगों को उपलब्ध हो रहा है."

यह भी पढ़ें:आजादी की 75वीं वर्षगाठ: 15 अगस्त को माउंट एल्ब्रुस की चोटी पर तिरंगा फहराएंगी पर्वतारोही अंकिता गुप्ता

ऑनलाइन दे सकते हैं ऑर्डर: अशोक कुमार के मुताबिक ''दंतेवाड़ा जिले के अधिकांश ग्रामिणों के खाते पोस्ट ऑफिस में खोले गए हैं, जिससे हर रोज बड़ी संख्या में ग्रामीण पोस्ट ऑफिस पहुंचते हैं. इससे गांव-गांव में भी पोस्ट ऑफिस में तिरंगा मिलने की सूचना ग्रामीणों को मिल रही है. बड़ी मात्रा में ग्रामीण भी तिरंगा झंडा के लिए पोस्ट ऑफिस पहुंच रहे हैं. देश के इतिहास में यह पहली बार होगा कि 13 अगस्त से 15 अगस्त तक हर घर में तिरंगा अभियान के तहत तिरंगा फहराया जाएगा. हम लोगों से अपील भी करते हैं कि जिस किसी को तिरंगा झंडा चाहिए, पोस्ट ऑफिस के ऑनलाइन पोर्टल पर ऑर्डर दे सकते हैं. जिससे उनके घरों तक झंडा पहुंचाया जाएगा.''

हर कोई तिरंगा खरीदने पहुंच रहा पोस्ट ऑफिस:पोस्ट ऑफिस में झंडा खरीदने आए डीडी पांडे ने बताया कि ''तिरंगा झंडा को लेकर आम जनता में काफी उत्साह है. आम जनता पोस्ट ऑफिस में आकर झंडा खरीद रही है. हमारा जिला नक्सल प्रभावित है लेकिन अंदरूनी क्षेत्रों में भी ग्रामीणों में तिरंगा झंडा के प्रति काफी उत्साह देखा जा रहा है. देश की शान तिरंगा को लेने हर कोई पोस्ट ऑफिस तक पहुंच रहा है.''

ABOUT THE AUTHOR

...view details