छत्तीसगढ़

chhattisgarh

janjgir champa कुत्ते की पिटाई करना पड़ा भारी, पशु प्रेमियों का फूटा गुस्सा

By

Published : Apr 27, 2023, 11:43 AM IST

जांजगीर चांपा में कुत्ते की पिटाई करते वीडियो वायरल होने के बाद पशु प्रेमियों का गुस्सा फूट पड़ा. पशु प्रेमियों ने नैला थाना में मामला दर्ज किया. जिसके बाद आरोपी शख्स को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया.

Man arrested for beating dog in Janjgir Champa
जांजगीर चांपा में कुत्ते की पिटाई करने वाला गिरफ्तार

सड़किया कुत्ते की पिटाई करना पड़ा भारी

जांजगीर चांपा:जांजगीर चांपा के कन्हाई बंद गांव का एक शख्स ने ना सिर्फ कुत्ते की बेरहमी से पिटाई की बल्कि उसका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर अपलोड भी किया. वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद पशु प्रेमियों का गुस्सा फूट पड़ा. जिले के नैला उपथाना में पशु प्रेमियों की भीड़ पहुंची और शख्स पर सख्त कार्रवाई की मांग की. पुलिस ने मामले में आरोपी शख्स को गिरफ्तार कर पशु क्रूरता अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दिया है.

ये है पूरा मामला: सोशल मीडिया पर जिले के कन्हाई बंद गांव में कुत्ते की बेरहमी से पिटाई का वीडियो वायरल हुआ. वीडियो को आरोपी ने अपने अकाउंट पर अपलोड किया. आरोपी ने वीडियो में धुंआ उड़ाते हुए म्यूजिक भी डाला है. वीडियो वायरल होने के बाद बिलासपुर के प्रशु प्रेमी निधि तिवारी ने देखा और इसका विरोध किया. जिसके बाद जांजगीर चांपा, सक्ति, रायगढ़ के साथ बिलासपुर के पशु प्रेमी पुलिस अधीक्षक के पास पहुंचे और आरोप पर सख्त कार्रवाई की मांग की.

पशु प्रेमी ने दिखाई सक्रियता: बिलासपुर की निधि तिवारी ने घायल पशुओं के लिए एक अलग आशियाना बना रखा है. पशु पक्षियों पर होने वाले क्रूरता का निधि विरोध करती हैं. मंगलवार रात वाइरल वीडियो देखने के बाद निधि सुबह-सुबह नैला के लिए रवाना हुई. इस मामले में पुलिस ने भी सक्रियता दिखाई. पुलिस ने आरोपी शख्स को गिरफ्तार कर लिया.

यह भी पढ़ें:रायपुर के लोगों को आवारा कुत्तों के आतंक से मिलेगी निजात

एसडीओपी का बयान:जांजगीर एसडीओपी चंद्र शेखर परमा ने कहा, "वायरल वीडियो के आधार पर पुलिस ने कन्हाई बंद गांव पहुंच कर युवक की तलाश की. जिसके बाद घायल कुत्ते को पशु चिकित्सा अस्पताल भेज दिया गया. पशु प्रेमी निधि की शिकायत पर पशु क्रूरता अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है. आरोपी अजित यादव को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है."

घायल कुत्ते का किया जा रहा इलाज:अक्सर ऐसे मामलों को लोग इग्नोर करते हैं. लेकिन इस मामले में पशु प्रेमी की सक्रियता के बाद पुलिस का सख्त एक्शन काबिले तारीफ रहा. फिलहाल आरोपी अजित को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. घायल कुत्ता सड़किया कुत्ता था, जिसकी पिटाई करते युवक का वीडियो वायरल हुआ था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details