छत्तीसगढ़

chhattisgarh

अपनों ने ही किया बेसहारा : मां की आंख के सामने बेटे और पोते ने बुजुर्ग को उतारा मौत के घाट

By

Published : Jan 18, 2022, 9:46 PM IST

मुंगेली जिले के लोरमी थाना क्षेत्र अंतर्गत चिल्फी पुलिस चौकी के डिंडौरी गांव में एक 70 वर्षीय बुजुर्ग की धारदार हथियार से हत्या कर दी गई थी. मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

आरोपी गिरफ्तार
आरोपी गिरफ्तार

मुंगेली:मुंगेली के लोरमी इलाके में हुई अंधे हत्याकांड की गुत्थी को पुलिस ने सुलझा ली है. बुजुर्ग की हत्या के मामले में पुलिस ने उसके बेटे और पोते को गिरफ्तार कर लिया है. जानकारी के अनुसार मृतक का नाम 70 वर्षीय भगत यादव है. तीन दिनों पहले वह अपने घर में सो रहा था. इस दौरान उसकी 65 वर्षीय पत्नी मथुरा यादव की आंखों के सामने उसके बेटे और पोते ने बुजुर्ग के सिर पर धारदार हथियार से हमला कर दिया. बुजुर्ग की मौके पर ही मौत हो गई.

यह भी पढ़ें:रायपुर में ग्लास कारोबारी पर हमला, कुछ दिन पहले हुआ था विवाद


मां को दी थी जान से मार देने की धमकी

हालांकि इस घटना को मृतक की पत्नी ने देखा. लेकिन उसे किसी को भी घटना की जानकारी देने पर जान से मारने की धमकी दी गई. जिसके चलते वह हकीकत छुपा रही थी. वहीं चिल्फी पुलिस ने मृतक की पत्नी के बयान के बाद कड़ाई से पूछताछ की. उन्होंने बताया कि पत्नी के साथ कमरे में सोए अधेड़ पति की हत्या उनके बेटे और पोते ने की है.

जमीन विवाद बना हत्या की वजह

बताया जा रहा है कि जमीन विवाद को लेकर आरोपियों ने बुजुर्ग के सिर पर धारदार हथियार से हमला किया था. घटना की जानकारी गांव के कोटवार ने चिल्फी पुलिस चौकी में दी. फिर लोरमी एसडीओपी माधुरी धिरही ने भी घटनास्थल पहुंचकर मुआयना किया था. इस बाबत एसडीओपी माधुरी धिरही ने बताया कि घटना के बाद डॉग स्क्वायड की मदद आरोपियों को पकड़ने के लिए ली गई. लेकिन कोई सुराग नहीं मिला. इसके बाद कड़ाई से पूछताछ करने पर बुजुर्ग की पत्नी ने बताया कि उनके बेटे और पोते ने उनके पति को मौत के घाट उतारा है.

यह भी पढ़ें:जांजगीर चांपा में दहेज के लालची मां-बेटे ने युवती को जिंदा जलाया, पहुंचे सलाखों के पीछे

आरोपी पुलिस को करते रहे गुमराह

आरोपियों ने घर के जालीदार रोशनदान को साक्ष्य छिपाने के लिए तोड़ दिया था. हालांकि चिल्फी पुलिस को आरोपियों ने गुमराह किया, लेकिन मामले का खुलासा हो गया. इस मामले में गिरफ्तार कलयुगी बेटे और पोते को लोरमी न्यायालय में पेश किया गया. जहां से दोनों को जेल भेज दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details