छत्तीसगढ़

chhattisgarh

प्रयागराज-छिवकी रूट पर ट्रेनें फिर प्रभावित, कई रद्द हुईं तो कुछ के रूट बदले

By

Published : Mar 2, 2022, 7:54 AM IST

उत्तर मध्य रेलवे के प्रयागराज रेल मंडल के प्रयागराज-छिवकी रूट पर 5 से 15 मार्च तक कुछ ट्रेनें प्रभावित रहेंगी. इस दौरान यहां इस रूट पर आधुनिकीकरण व नॉन इंटरलॉकिंग का कार्य चलेगा.

Modernization and non-interlocking work
प्रयागराज-छिवकी रूट पर ट्रेनें फिर प्रभावित

बिलासपुर :उत्तर मध्य रेलवे के प्रयागराज रेल मंडल के प्रयागराज-छिवकी रेलवे स्टेशन का आधुनिकीकरण एवं नॉन इंटरलाकिंग कार्य चल रहा है. इस कारण एक बार फिर कुछ ट्रेनों का परिचालन प्रभावित होगा.

नागपुर-रायपुर रेल लाइन पर हाई वोल्टेज तार टूटने से कई ट्रेनें प्रभावित, कई गाड़ियां रद्द

रेलवे बोर्ड लगातार देश में रेल यात्रा सुविधा और लाइन के विकास कार्यों को लेकर जोन के सभी मंडलों में कार्य करा रहा है. रेलवे बोर्ड रेल यात्रा में सुविधा बढ़ाने के साथ-साथ दोहरी और तीसरी लाइन के साथ ही चौथी लाइन की कनेक्टिविटी पर काम कर रहा है. इसी के मद्देनजर उत्तर मध्य रेलवे के प्रयागराज रेल मंडल के प्रयागराज स्टेशन से छिवकी रेलवे स्टेशन के बीच आधुनिकीकरण व नॉन इंटरलाकिंग के कार्य के कारण इस मंडल से चलने वाली कुछ ट्रेनों को प्रभावित किया गया है. यह कार्य 5 से 15 मार्च तक चलेगा. इससे इस रेलखंड पर 5 से 15 मार्च तक उत्तर मध्य रेलवे की कुछ एक्सप्रेस ट्रेनों का परिचालन प्रभावित रहेगा. जिन गाड़ियों को प्रभावित किया गया है, उनमें एक्सप्रेस ट्रेनें शामिल हैं.

रद्द होने वाली ट्रेनें

  • 06 एवं 13 मार्च 2022 को गया से चलने वाली 12389 गया-चेन्नई एक्सप्रेस रद्द रहेगी.
  • 08 एवं 15 मार्च 2022 को चेन्नई से चलने वाली 12390 चेन्नई-गया एक्सप्रेस रद्द रहेगी.

परिवर्तित मार्ग से चलने वाली ट्रेनें

  • 01 से 14 मार्च 2022 तक गोंदिया से चलने वाली 15232 गोंदिया-बरौनी एक्सप्रेस मानिकपुर एवं लिंक जंक्शन कैबिन के बीच परिवर्तित मार्ग से चलेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details