छत्तीसगढ़

chhattisgarh

एकलव्य आवासीय विद्यालय लाटा: छात्राओं ने छात्रावास अधीक्षक पर पिटाई और प्रताड़ना का लगाया आरोप

By

Published : Apr 6, 2022, 7:41 AM IST

Updated : Apr 6, 2022, 12:52 PM IST

पेंड्रा के एकलव्य आवासीय विद्यालय लाटा की छात्राओं ने छात्रावास अधीक्षक पर पिटाई करने का गंभीर आरोप लगाया है. इस पूरे मामले की शिकायत स्कूल के प्रिंसिपल से की है.

छात्रा
छात्रा

गौरेला पेंड्रा मरवाही:पेंड्रा के एकलव्य आवासीय विद्यालय लाटा की छात्राओं ने छात्रावास अधीक्षक पर पिटाई करने का गंभीर आरोप लगाया है. छात्राओं का कहना है कि बीते दिन देर तक टीवी देखने पर अधीक्षक ने उन्हें घंटों तक दंडित किया. उसके बाद कुछ छात्राओं की पिटाई भी की गई. पिटाई से दुखी होकर छात्राओं ने पूरे मामले की शिकायत स्कूल के प्रिंसिपल से की है.

यह भी पढ़ें:रायपुर में अप्रैल महीने में ही शुरू हो जाएंगे मोहल्ला क्लीनिक

अधीक्षिका की करतूत: छात्राओं के मुताबिक कल रात टीवी में आ रही मूवी देखने के दौरान अधीक्षिक ने हॉस्टल में पहुंचकर छात्राओं को दंडित किया. पहले उन्हें घुटने के बल लगभग 1 घंटे तक दंडित किया गया. बाद में छात्राओं को मुर्गा बनाया गया. इसके बाद कुछ छात्राओं की अधीक्षक ने पिटाई कर दी. अधीक्षिका की पिटाई से क्षुब्ध होकर छात्राओं ने पूरे मामले की लिखित शिकायत स्कूल के प्रिंसिपल से की है.

अधीक्षिका का व्यवहार ठीक नहीं:छात्राओं का कहना है कि अधीक्षिका का व्यवहार अच्छा नहीं है. छोटी-छोटी बात पर अधीक्षिका उन्हें सजा देती है. घुटना टिकाना और मुर्गा बनाना आम बात है. मंगलवार रात उसने हद पार करते हुए छात्राओं की पिटाई कर दी. अब या तो अधीक्षिका विद्यालय में रहेंगी या हम लोग अपनी टीसी कटवा कर स्कूल छोड़ देंगे. शिकायत के बाद स्कूल के प्रिंसिपल ने अधीक्षिका को शो कॉज नोटिस जारी किया है. कुछ दिन पहले छात्रावास की एक छात्रा का सही समय पर इलाज न कराने की वजह से मौत हो गई थी. इस मामले की जांच चल रही है और अब अधीक्षिका की एक नई शिकायत सामने आई है.

Last Updated :Apr 6, 2022, 12:52 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details