छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Gaurela Pendra Marwahi News: गौरेला पेंड्रा मरवाही में आकाशीय बिजली से गैंगमैन की मौत, बारिश से बचने पेड़ के नीचे खड़ा था

By

Published : Jun 24, 2023, 6:39 AM IST

बारिश और आकाशीय बिजली के दौरान पेड़ के नीचे नहीं खड़े होने की बात बार बार मौसम विभाग की तरफ से बताई जाती है, बावजूद इसके लोग यहीं गलती दोहराते है और अपनी जान गंवा बैठते हैं. गौरेला पेंड्रा मरवाही में ऐसा ही हुआ. बारिश से बचने एक गैंगमैन पेड़ के नीचे खड़ा हुआ, जहां आकाशीय बिजली गिरने से उसकी मौत हो गई. पुलिस कार्रवाई कर रही है. Chhattisgarh News

Gaurela Pendra Marwahi News
गौरेला पेंड्रा मरवाही न्यूज

गौरेला पेंड्रा मरवाही: छत्तीसगढ़ में मानसून पहुंच गया है. शुक्रवार को मौसम विभाग ने भारी बारिश और आकाशीय बिजली की चेतावनी जारी की थी. गौरेला पेंड्रा मरवाही में इसी आकाशीय बिजली से रेलवे के गैंगमैन की मौत हो गई. बारिश शुरू होने के बाद गैंगमैन बारिश से बचने के लिए पेड़ के नीचे खड़ा था.

बारिश के बाद पेड़ के नीचे खड़े होना पड़ा भारी: पेंड्रारोड हर्री वेंकटनगर रेल मार्ग पर गैंगमैन नीलेश पटेल हमेशा की तरह अपना काम करते हुए आगे बढ़ रहा था. तभी अचानक मौसम बदला और तेज गर्जना के साथ झमाझम बारिश शुरू हो गई. जिसके चलते नीलेश बारिश से बचने के लिए सुरक्षित स्थान खोजने लगा और एक जामुन के पेड़ के नीचे खड़ा हो गया. इसी बीच तेज गर्जना के बारिश और तेज हो गई. कुछ ही देर नीलेश पटेल वहीं गिर गया. बारिश कम होने के कुछ समय बाद नीलेश के साथी जो उससे कुछ दूर पर मौजूद थे उनकी नजर नीलेश पर पड़ी. वे लोग नीलेश के पास पहुंचे तो नीलेश बेहोश पड़ा. तुरंत 112 आपातकालीन सेवा से संपर्क किया गया.

Heavy Rain In Kanker: कांकेर में भारी बारिश, पोस्ट मैट्रिक हॉस्टल में घुसा पानी, मौके पर पहुंची कलेक्टर
Monsoon Entry In Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ में मानसून की कैसी रहेगी रफ्तार, जानिए क्या कहते हैं जानकार ?
Monsoon Entry: छत्तीसगढ़ में किस दिन होगी मानसून की एंट्री, जानिए मौसम का लेखा जोखा

एंबुलेंस पहुंचने के बाद नीलेश को तुंरत जिला अस्पताल ले जाया गया. जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. डॉक्टरों के अनुसार आकाशीय बिजली की चपेट में आने से नीलेश की मौत हो गई. गौरेला पुलिस जिला अस्पताल पहुंची और शव का पंचनामा कार्रवाी कर शव पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा. जहां जांच के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया. मामले में आगे की कार्रवाई जारी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details