छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Bilaspur News: किसान को धमकाने वाले युवा कांग्रेसी नेता पर एफआईआर दर्ज, कलेक्टर ने दिये जांच के निर्देश

By

Published : Jun 26, 2023, 7:55 AM IST

बिलासपुर में एक किसान को धमकाने वाले युवा कांग्रेसी नेता पर एफआईआर किया गया है. कुछ दिनों पहले ही शेरू असलम एक किसान को धमकी देते हुए वीडियो सामने आया था. जो विडियो सोशल मिडिया पर वायरल हो रहा है.

FIR against Youth Congress leader
युवा कांग्रेसी नेता पर एफआईआर दर्ज

बिलासपुर: सरकंडा थाना क्षेत्र में किसान को धमकाने वाले युवा कांग्रेसी नेता पर एफआईआर मामले में बिलासपुर कलेक्टर ने जांच के निर्देश दिये हैं. एक दिन पहले ही शेरू असलम एक किसान को धमकी देते हुए उठवा देने की बात कहते नजर आये थे. जिसका विडियो सोशल मिडिया पर वायरल हुआ था. मामले मे किसान ने पुलिस थाना और कलेक्टर से इसकी शिकायत की थी.

कांग्रेस नेता पर जमीन कब्जाने का आरोप:युवक कांग्रेस के जिला शहर अध्यक्ष शेरू असलम के खिलाफ किसान को धमकी देने के मामले में केस दर्ज किया है. किसान उमेन्द्र साहू ने मामले की शिकायत कलेक्टर से भी की थी. सरकंडा थाना पुलिस ने मामले में धारा 506 के तहत एफआईआर दर्ज किया है. कांग्रेस नेता पर किसान को धमकाने और जमीन पर कब्जा करने का आरोप लगा था. वहीं मामले में एक दिन पहले ही कांग्रेस नेता के दबंगई का वीडियो भी जमकर वायरल हुआ था.

कलेक्टर ने दिए जांच के निर्देश: बिलासपुर कलेक्टर सौरभ कुमार के सामने मोपका के रहने वाले उमेंद्र साहू ने 23 जून को लिखित में शिकायत दिया कि "ग्राम मोपका स्थित उसकी भूमि के मेड़ को तोड़ कर पास के भू धारक शेरू असलम और मोहसिन खान ने अपनी भूमि में मिलाकर समतल कर दिया था. आरोपी उसे धमकी दे रहा है कि यह जमीन उसकी अपनी जमीन है. मामले की शिकायत को गंभीरता से लेते हुए कलेक्टर ने तत्काल कार्रवाई करने के लिए एसडीएम बिलासपुर को पत्र भेजा.

Hotel Operator Assaulted: होटल संचालक से बदमाशों ने की मारपीट, तोड़फोड़ करने का वीडियो वायरल
Ambikapur Viral Video: थाने के भीतर दो पक्षों में मारपीट का वीडियो वायरल, जानें क्या है मामला
Bilaspur News: क्षत्रिय समाज की मांग, महौल बिगाड़ने वालों पर हो कार्रवाई

एसडीएम बिलासपुर ने मामले में लिया संज्ञान: एसडीएम बिलासपुर ने शिकायत पत्र का संज्ञान लेते हुए धारा 145 सीआरपीसी के तहत मौके पर यथा स्थिति बनाये रखने का आदेश प्रसारित किया है. सुनवाई के लिए दोनों पक्षों को अपने अपने दस्तावेज सहित 28 जून 2023 को कार्यालय बुलाया है. पुलिस को घटना का संज्ञान लेकर प्रतिवेदन देने और नगर निगम बिलासपुर को संज्ञान लेते हुए अनियमित विकास के संबंध में विधि सम्मत कार्रवाई करने लिखा गया है.

शिकायत पत्र में किसान उमेद साहू ने शेरू असलम के विरुद्ध शिकायत किया है. लेकिन भूमि मोहसिन खान के नाम पर होने से मोहसिन खान को नोटिस जारी किया गया है. शेरू असलम के विरुद्ध सरकंडा पुलिस ने प्रतिबंधात्मक कारवाई का इस्तगासा प्रस्तुत किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details