छत्तीसगढ़

chhattisgarh

बिलासपुर: शासकीय इंग्लिश मीडियम स्कूलों में पहुंचे कलेक्टर, दिए ये निर्देश

By

Published : Sep 14, 2020, 10:42 PM IST

बिलासपुर कलेक्टर सारांश मित्तर ने इंग्लिश मीडियम स्कूलों का निरीक्षण किया है. इस दौरान कलेक्टर ने अधिकारियों को कई महत्वपूर्ण दिशा-निर्देश दिए.

Bilaspur Collector inspected in Government English Medium Schools
कलेक्टर ने किया स्कूलों का निरीक्षण

बिलासपुर:शहर में बनाए जा रहे तीन इंग्लिश मीडियम स्कूलों का कलेक्टर सारांश मित्तर ने सोमवार को निरीक्षण किया है. इस दौरान कलेक्टर सारांश मित्तर लाला लाजपत राय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय, उच्चतर माध्यमिक शाला मंगला और तारबाहर स्थित उच्चतर माध्यमिक शाला पहुंचे. इस दौरान कलेक्टर मित्तर ने स्कूल के संबंध में चर्चा की और अधिकारियों को कई दिशा-निर्देश दिए.

कलेक्टर सारांश मित्तर ने स्कूलों में बेहतर वातावरण और गुणवत्तापूर्ण शिक्षण कार्य पर जोर दिया है. साथ ही कलेक्टर मित्तर ने स्कूलों में निर्मित सभी कक्षाओं का निरीक्षण किया. विद्यार्थियों को सर्व सुविधा युक्त लाइब्रेरी उपलब्ध कराने के निर्देश जिला शिक्षा अधिकारी को दिए. उन्होंने अधिकारियों से कहा कि निजी स्कूलों की भांति सभी सुविधाएं बच्चों को दिया जाना अनिवार्य है, जिससे उनका सर्वागीण विकास हो सके.

स्कूलों में सभी सुविधाएं उपलब्ध कराने के निर्देश

कलेक्टर ने सभी स्कूलों में विद्यार्थियों के लिए आधुनिक प्रयोगशाला निर्माण पर भी जोर दिया. उन्होंने इंटरनेट की सुविधा, शिक्षकों की पर्याप्त व्यवस्था, लाइब्रेरी की सुविधा, सीसीटीवी कैमरा, किताबों की पर्याप्त व्यवस्था करने के निर्देश जिला शिक्षा अधिकारी को दिए. साथ ही स्कूलों में पर्याप्त संख्या में कम्प्यूटर उपलब्धता के लिए भी कहा गया. कलेक्टर ने स्कूलों में चल रहे निर्माण कार्यों को जल्द पूरा करने को कहा है.

पढ़ें-बिलासपुर: 'खेल बाबा' का घिनौना खेल, रेप केस में पहुंचा जेल

निगम कमिश्नर सहित अन्य रहे उपस्थित

बता दें, बिलासपुर जिले में तीन हिन्दी माध्यम के शासकीय स्कूलों का अंग्रेजी माध्यम में उन्नयन किया जा रहा है. इसी के मद्देनजर कलेक्टर निरीक्षण पर पहुंचे हुए थे. निरीक्षण के दौरान नगर निगम कमिश्नर प्रभाकर पांडेय, जिला शिक्षा अधिकारी एके भार्गव सहित अन्य विभागीय अधिकारी मौजूद थे.

ये भी पढ़ें-ATM मशीन लेकर भाग रहे थे चोर, पुलिस के डर से तालाब के पास फेंककर हुए फरार

ABOUT THE AUTHOR

...view details