छत्तीसगढ़

chhattisgarh

bilaspur crime news :जमीन रजिस्ट्री के नाम पर 3 लाख की धोखाधड़ी करने वाला गिरफ्तार

By

Published : Mar 22, 2023, 1:20 PM IST

बिलासपुर में जमीन बेचने के नाम पर धोखाधड़ी का मामला सामने आया था. इस मामले में आरोपी ने एडवांस लेकर किसी और को जमीन बेचने की तैयारी कर ली थी. मामले में शिकायत के बाद तोरवा पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार किया है.

Cheater arrested in name of land registry
जमीन बेचने के नाम पर धोखा देने वाला गिरफ्तार

बिलासपुर : तोरवा थाना क्षेत्र में जमीन बिक्री के नाम पर तीन लाख रूपए बयाना लेकर रजिस्ट्री नहीं कराने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है.आरोपी ने बयाना लेने के बाद उसी जमीन का सौदा किसी दूसरे व्यक्ति से कर लिया था. शिकायत के बाद पुलिस ने आरोपी की गिरफ्तारी की.

एडवांस लेकर नहीं की रजिस्ट्री :थाना प्रभारी उत्तम कुमार साहू ने बताया कि '' शिव मंदिर गली दयालबंद के रहने वाले महेश केसरी ने 6 जनवरी को परसराम यादव के खिलाफ थाने में धोखाधड़ी की शिकायत की थी. मोपका पटवारी हलका नंबर 29 में स्थित रकबा 0.70 डिसमिल जमीन को बिक्री करने के नाम पर अलग-अलग किस्तों में 3 लाख रुपए बयाना लिया, लेकिन जमीन की रजिस्ट्री नहीं की. यही नहीं, उसी जमीन को किसी दूसरे व्यक्ति को बेचने के लिए सौदा भी तय कर लिया था.''

लोकेशन बदल रहा था आरोपी :मामले की रिपोर्ट पर तोरवा थाना प्रभारी उत्तम कुमार साहू ने गंभीरता से लिया. टीम तैयार करने के बाद फरार आरोपी की तलाश शुरू की. शातिर आरोपी लगातार अपना लोकेशन बदल रहा था. इसी बीच आरोपी की जानकारी पुलिस को लग गई और उसे पकड़ लिया गया. पूछताछ के दौरान परसराम यादव ने अपना जुर्म स्वीकार किया, जिसके बाद तोरवा पुलिस ने आरोपी को न्यायालय में पेश किया.

ये भी पढ़ें- बिलासपुर में नौकरी के नाम पर लाखों की ठगी

एक और धोखाधड़ी का मामला :जिले के तारबहार थाना क्षेत्र में एक और धोखाधड़ी का मामला सामने आया है. तारबहार होटल संचालक को मार्च में जमीन बेचने का सौदा कर 11लाख 50 हजार रुपए की धोखाधड़ी की गई है. रिपोर्ट पर तारबाहर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज किया है. मामले में आरोपी ने होटल संचालक से रजिस्ट्री के रुपये ले लिए लेकिन जमीन की रजिस्ट्री नहीं कराई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details