छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Bilaspur News: रतनपुर मामले को लेकर ब्राह्मण समाज और हिंदू संगठनों ने कलेक्ट्रेट घेरा, स्थानीय लोगों ने निकाला मशाल जुलूस

By

Published : May 22, 2023, 9:03 PM IST

Updated : May 23, 2023, 9:47 AM IST

पुलिस की कार्यशैली को लेकर पहले भी सवाल उठते रहे हैं. रतनपुर मामले में पुलिस पर रेप के आरोपी को बचाने के लिए पीड़िता की मां को झूठे आरोप में जेल भेजने का आरोप लग रहा है. इसे लेकर समाज के लोगों ने सोमवार को न सिर्फ कलेक्ट्रेट का घेराव किया, बल्कि निष्पक्ष जांच के लिए कलेक्टर को ज्ञापन भी दिया. स्थानीय लोगों ने देर शाम मशाल जुलूस निकाला.

Ratanpur case in Bilaspur
हिंदू संगठनों ने घेरा कलेक्ट्रेट

हिंदू संगठनों ने घेरा कलेक्ट्रेट

बिलासपुर: रेप पीड़िता की मां की गिरफ्तारी के मामले को लेकर समाज में आक्रोश बढ़ता जा रहा है. सर्व ब्राम्हण समाज और अन्य संगठनों ने सोमवार को कलेक्ट्रेट का घेराव किया. इस दौरान बड़ी संख्या में समाज के लोगों ने कलेक्टर से गुहार लागते हुए एफआईआर वापस लेने की मांग की. प्रदर्शनकारियों ने कलेक्ट्रेट परिसर में धरना भी दिया और पुलिस की कार्यप्रणाली के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. देर शाम सामाजिक संगठनों ने मशाल जुलूस निकालकर विरोध प्रदर्शन किया.

छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में रेप पीड़िता की मां पर काउंटर केस दर्ज कर उसे जेल भेजने का मामला शांत नहीं हो रहा है। रतनपुर में बंद के बाद तनाव की स्थिति बनी हुई है। सोमवार की रात स्थानीय लोगों ने पीड़िता को न्याय दिलाने के लिए सड़क पर उतर गए और मशाल जुलूस निकालकर विरोध-प्रदर्शन किया। इधर, विश्व हिंदू परिषद और ब्राह्मण समाज ने भी पीड़िता की मां की रिहाई और दोषी टीआई के खिलाफ सख्त कार्रवाई होने तक आंदोलन जारी रखने का ऐलान किया है।

जानिए क्या है पूरा मामला:दरअसल यह पूरा मामला बिलासपुर जिले के रतनपुर थाना क्षेत्र का है. यहां शनिवार को एसपी कार्यालय पहुंची रेप पीड़िता ने एसपी से शिकायत करते हुए 2 माह पहले रतनपुर के रहने वाले युवक के खिलाफ थाने में दुष्कर्म का मामला दर्ज कराया. पुलिस ने इस मामले में आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. इसके बाद आरोपी के परिवार वाले उन पर केस वापस लेने का दबाव बना रहे थे. पीड़िता के मुताबिक "2 महीने बीत जाने के बाद आरोपी के परिवार वाले टीआई से मिलकर आरोपी की बुआ के 11 साल के बच्चे से यौन शोषण का आरोप लगाते हुए उसकी मां को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है."

पीड़िता की मां की गिरफ्तारी ने पकड़ा तूल:आरोप है कि पीड़िता पर केस वापस लेने का दबाव बनाने के लिए उसकी मां को साजिश के तहत जेल भेजा गया है. पीड़िता की मां की गिरफ्तारी के मामले ने तूल पकड़ा तो अलग अलग संगठन के साथ सभी समाज के लोग भी निष्पक्ष जांच की मांग करने लगे. इसके लिए रविवार को रतनपुर बंद का आह्वान भी किया गया था, जिसे नगर के सभी लोगों का समर्थन मिला.

यह भी पढ़ें-

  1. जांजगीर चांपा में जिस्मफरोशी के जाल से ऐसे छुड़ाई गईं लड़कियां, सेक्स रैकेट के सरगना की तलाश
  2. Pendra rape accused arrests: 32 साल की युवती को 27 साल के युवक ने किया गर्भवती, शादी का दबाव बनाने पर किया किनारा
  3. Bilaspur crime news शराब के नशे में धुत होकर बच्ची से दुष्कर्म, आरोपी नशेड़ी युवक गिरफ्तार

शनिवार की कार्रवाई को बताया था गलत:शनिवार की कार्रवाई को गलत बताते हुए स्थानीय लोगों और हिंदू संगठनों ने रतनपुर थाने का घेराव किया था. मामले की गंभीरता को देखते हुए एसपी ने रतनपुर थाना प्रभारी को लाइन अटैच कर दिया. सोमवार को फिर बड़ी संख्या में समाज के लोग कलेक्ट्रेट पहुंचे. लोगों ने इस पूरे मामले की निष्पक्ष जांच की मांग की है. हालांकि मामले मे एसपी ने टीम गठित की है जो 7 दिनों के भीतर रिपोर्ट देगी. कलेक्टर ने निष्पक्ष जांच की बात कही है.

Last Updated :May 23, 2023, 9:47 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details