छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Blind murder mystery solved in mcb: एमसीबी में अंधे कत्ल की गुत्थी सुलझी, एक आरोपी गिरफ्तार

By

Published : Feb 27, 2023, 11:52 PM IST

Updated : Feb 28, 2023, 3:15 PM IST

सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र में आने वाले सोनहरी के मुरूम खदान में 9 फरवरी 2023 को मिली युवक की लाश के मामली थी. पुलिस ने मामले को सुलझाते हुए एक आरोपी को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है. बताया जा रहा है कि आरोपी ने पुरानी रंजिश के कारण इस घटना को अंजाम दिया था.

Blind murder mystery solved in GPM
Blind murder mystery solved in GPM

अंधे कत्ल की गुत्थी सुलझी

मनेन्द्रगढ़ चिरमिरी भरतपुर: पुलिस केअनुविभागीय अधिकारी राकेश कुर्रे ने बताया कि "9 फरवरी 2023 को एक व्यक्ति की लाश पढेवा के एक मुरुम खदान में मिली थी. इस केस में पुलिस ने जांच शुरू की. शव के पंचनामा की कार्रवाई की गई. मृतक की पहचान लखपति सिंह के रूप में हुई. शव परीक्षण में पता चला था कि मृतक के गुप्तांग में भी चोटें थी.

क्या है पूरा मामला: जिसके बाद पुलिस महानिरीक्षक सरगुजा रेंज राम गोपाल गर्ग एवं एसपी एमसीबी टीआर कोशिमा के निर्देश पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक निमेष बरैया के नेतृत्व में एक विशेष टीम बनाई गई. मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर संदेहियों को चिन्हांकित किया गया और सभी से विस्तृत पूछताछ की गई. पूछताछ के दौरान आरोपी दिलराज सिंह ने नशे में वाद विवाद के बाद युवक के गुप्तांग पर वार करना बताया.

गला दबाकर की हत्या: आरोपी दिलराज सिंह ने आगे बताया कि "गुप्तांग में मारने पर वह बेहोश हो गया था, जिसके बाद उसकी गला दबाकर हत्या कर दी. जिसके बाद लाश को मुरुम खदान मे फेंकना स्वीकार किया." आरोपी दिलराज सिंह उम्र 32 वर्ष निवासी ग्राम पढेवा मनेन्द्रगढ द्वारा अपराध कबूल करने पर संबंधित धाराओं में आरोपी को गिरफ्तार कर अदालत में पेश किया गया. जहां कोर्ट ने आरोपी को न्यायिक रिमाण्ड पर भेज दिया है.

यह भी पढ़ें:mcb police solved murder mystery: पारिवारिक रंजिश के चलते हुई युवक की हत्या, पिकनिक मनाने के बहाने बुलाया था नदी किनारे

एमसीबी में अपराध का ग्राफ बढ़ा: एमसीबी में लगातार अपराध का ग्राफ बढ़ता जा रहा है. यहां आए दिन लूट, हत्या, रेप और चोरी की घटनाएं हो रही है. पुलिस काम कर रही है. लगातार केसों को निपटारा किया जा रहा है. लेकिन क्राइम ग्राफ को रोक पाने में सफलता नहीं मिल पाई है. लखपति सिंह मर्डर केस में पुलिस ने तेजी दिखाते हुए कार्रवाई की. तभी इस मर्डर कांड का आरोपी गिरफ्तार हो सका है. लेकिन अभी भी एमसीबी में कई ऐसे मामले हैं जिसमें अब तक कार्रवाई नहीं हो पाई है. कई मर्डर केस में अभी भी पुलिस की जांच चल रही है.

पुलिस को पेट्रोलिंग बढ़ाने की जरूरत:जिले में बढ़ते अपराध को लेकर पुलिस को पेट्रोलिंग बढ़ाने की जरूरत है. तभी क्राइम की घटनाओं पर रोक लग सकेगी. नहीं तो नए जिले में क्राइम का ग्राफ इसी तरह बढ़ता रहेगा. पुलिस लगातार क्राइम को कम करने का काम कर रही है.

Last Updated :Feb 28, 2023, 3:15 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details