छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Bilaspur train accident: एक्सप्रेस ट्रेन से टकराया पार्सल से भरा ठेला, कर्मचारियों के खिलाफ मामला दर्ज

By

Published : Mar 17, 2023, 12:45 PM IST

Updated : Mar 17, 2023, 1:51 PM IST

बिलासपुर में बुधवार को सामान से भरा पार्सल ठेला जनशताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन से टकरा गया. ठेले को जब हमाल एक प्लेटफार्म से दूसरे प्लेटफार्म पर पटरी के बीच से ले जा रहे थे. तभी जनशताब्दी एक्सप्रेस प्लेटफार्म पर आ गई और ठेला ट्रेन के साथ ही 100 मीटर तक घिसटता चला गया.

Bilaspur train accident
बिलासपुर में रेल हादसा

बिलासपुर: बिलासपुर रेलवे स्टेशन में जनशताब्दी एक्सप्रेस की टक्कर सामान ढोने वाले पार्सल ठेले से हो गई. दुर्घटना में ठेला पार करा रहे हमाल बाल बाल बचे. वहीं ट्रेन के इंजन में ठेला फंसने की वजह से करीब 100 मीटर तक ठेला घिसटता चला गया. आरपीएफ ने लापरवाही पूर्वक और रेल यात्रियों के जान को खेतरे में डालने वाले हमालों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. घटना बुधवार रात की है.

अचानक प्लेटफार्म पर आई ट्रेन:बिलासपुर रेल्वे स्टेशन में हमाल जब ठेले को पटरी से पार करा रहे थे. तभी उसी पटरी पर अचानक जनशताब्दी एक्सप्रेस आ गई. जो की निर्धारित समय से 2 घंटे देर से चल रही थी. हमालों को ठेला पटरी से पार कराता देख ट्रेन के चालक ने हॉर्न भी बजाया. जिसके बाद हमालों ने ठेला प्लेटफार्म से निकालने की कोशिश भी की. लेकिन ठेला नहीं निकला. तब ट्रेन को करीब आता देख तीनों हमाल सामान से भरे ठेला को पटरी पर ही छोड़कर वहां से भाग गए. पटरी पर फंसा ठेला ट्रेन के साथ करीब 100 मीटर तक घिसटता चला गया.

यह भी पढ़ें: Online fraud Bilaspur: बिलासपुर में ठगी, ऑनलाइन बाइक खरीदी और कैशबैक के नाम पर उड़ाए पैसे


ट्रेन पटरी से उतरती तो हो सकता था हादसा:प्लेटफार्म पर पहुंचने से पहले यात्रियों से भरी जनशताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन की रफ्तार धीमी थी. जो ठेले से टकराने की वजह से पटरी से उतर सकती थी और कोई बड़ा हादसा भी हो सकता था. पुलिस ने कर्मचारियों पर मामला दर्ज कर लिया है और जांच में जुट गई है.

Last Updated :Mar 17, 2023, 1:51 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details