छत्तीसगढ़

chhattisgarh

बिलासपुर पुलिस का अर्पण एक उम्मीद अभियान, जानिए मोबाइल गुम होने पर क्या करें

By

Published : Aug 24, 2022, 2:13 PM IST

Bilaspur Police returned lost mobiles of people बिलासपुर पुलिस ने लोगों के खोये हुए 120 मोबाइल मंगलवार को उनके मालिकों के हाथों में सौंपा है. बिलासपुर जिला पुलिस ने अर्पण अभियान के तहत लोगों को मोबाइल लौटाया.

Bilaspur Police returned lost mobiles of people
पुलिस ने लौटाए लोगों के गुम हुए मोबाइल

बिलासपुर:बिलासपुर जिला पुलिस ने अर्पण अभियान के तहत मंगलवार को लोगों के गुम हुए मोबाइल को वापस लौटाया है. पुलिस ने कुल 120 लोगों को उनके गुम हुए मोबाइल लौटाया. बिलासपुर पुलिस ने 18 लाख रुपए के मोबाइल उनके मालिको को वापस किया है. इस अभियान के तहत पुलिस ने गुम हुए मोबाइल को खोज मोबाइल मालिकों को सौंपा है, जिसके बाद सभी ने पुलिसवालों को धन्यवाद दिया.Bilaspur Police returned lost mobiles of people

बिलासपुर जिला पुलिस

क्या कहते हैं आंकड़ें: बता दें कि बिलासपुर जिला 15 लाख की आबादी वाला जिला है. जिले में लगभग 4 लाख लोग मोबाइल का उपयोग करते हैं. जिले में लगभग चौकी और थाना मिलाकर 19 थाना है. जिनमें सभी थाना क्षेत्रों में रोजाना ही किसी न किसी का मोबाइल गुम जाता है. यदि आकड़ों की बात करें तो जिले में हर माह सौ मोबाइल लोगों के हांथो से गुम हो जाता है.

यह भी पढ़ें:कोंडागांव पुलिस ने 97 लोगों को लौटाए गुम हुए मोबाइल

लोग करते हैं ये गलती: आम नागरिकों के रोजाना ही मोबाइल गुमने की शिकायतें थानों तक पहुंचती है. मोबाइल गुमने या मिलने पर क्या करना चाहिए. ये बहुत कम लोगों को मालूम होता है. कुछ को लावारिश हालात में मोबाइल मिल जाता है. उन्हें पता नहीं होता कि उन्हें क्या करना है. जिससे वह मोबाइल को अपने पास ही रख लेते है. ऐसी स्थिति में जब मोबाइल गुमने की पुलिस जांच करती है तो मोबाइल रखे हुए व्यक्ति पर चोरी का मामला भी दर्ज हो सकता है.

मोबाइल गुम होने पर क्या करें: इस मामले में बिलासपुर एसएसपी पारुल माथुर ने बताया कि जिस किसी का भी मोबाइल गुम जाता है या किसी को लावारिश हालात में मोबाइल मिलता है तो उसे स्विच ऑफ न करें. इसके अलावा उन्हें अपने गुम हुए मोबाइल या मिले हुए मोबाइल को अपने क्षेत्र के पुलिस थाना में जानकारी दें. उसे जमा करा दें ताकि भविष्य में होने वाली कार्रवाई से बचा जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details