छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Bilaspur Apollo Hospital Negligence: यूक्रेन से लौटे मेडिकल छात्र की मौत, अस्पताल पर लापरवाही का आरोप

By

Published : Jul 20, 2023, 11:34 PM IST

Bilaspur Apollo Hospital Negligence: बिलासपुर में यूक्रेन से लौटे मेडिकल के छात्र की मौत का मामला सामने आया है. परिजनों ने अस्पताल पर लापरवाही का आरोप लगाया है. मामले में पुलिस जांच में जुटी हुई है.

Sarkanda police station area
सरकंडा थाना क्षेत्र

बिलासपुर:बिलासपुर में अस्पताल की लापरवाही से एक युवक की मौत मामला सामने आया है. परिजनों ने युवक की मौत के बाद अस्पताल के बाहर हंगामा किया है. परिजनों का आरोप है कि शख्स के शरीर का सारा खून बहने से उसकी मौत हुई है. मामले में पुलिस ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद जांच आगे बढ़ाने की बात कही है. बता दें कि मृतक यूक्रेन से लौटा मेडिकल का छात्र था.

जानिए पूरा मामला: दरअसल, ये पूरा मामला बिलासपुर के सरकंडा थाना क्षेत्र का है. यहां अपोलो अस्पताल में एक युवक की मौत इलाज के दौरान हो गई. पामगढ़ के रहने वाले 23 वर्षीय अमन खरे चार दिन पहले पीलिया के इलाज के लिए बिलासपुर के अपोलो अस्पताल में भर्ती हुए. अमन को पीलिया की शिकायत थी. इससे पहले भी वह शहर के दूसरे अस्पताल में अपना इलाज करवा रहे थे. हालत बिगड़ने पर अमन को अपोलो अस्पताल रेफर किया गया. इलाज के दौरान एक दिन पहले अमन की मौत हो गई.

डॉक्टरों की लापरवाही से गर्भवती महिला की प्रसव के दौरान मौत
बेमेतरा के कुरूद में करंट की चपेट में आने से 8 मवेशियों की मौत
Diarrhea In Bilaspur: चांटीडीह इलाके में गंदा पानी पीने से 22 लोग अस्पताल में भर्ती, स्वास्थ्य विभाग अलर्ट

मौत के बाद परिजनों का हंगामा:अमन की मौत की जानकारी के परिजनों ने अपोलो अस्पताल में काफी हंगामा किया है. परिजनों ने आरोप लगाया है कि अमन के इलाज में अस्पताल ने लापरवाही बरती है. खून की कमी के कारण अमन की मौत हो गई. परिजनों का कहना है कि अमन के शरीर में खून चढ़ाया गया था. लेकिन खून शरीर में जाने की बजाए जेल्को से पूरे शरीर का खून बाहर निकल गया. खून की कमी होने से उसकी मौत हो गई. अस्पताल प्रबंधन पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए परिजन जांच की मांग कर रहे हैं.

अस्पताल प्रबंधक ने दी सफाई:अमन के परिजनों के आरोपों को अस्पताल प्रबंधन ने गलत बताया है. अपोलो प्रबंधन ने सफाई दी है कि युवक को पीलिया हुआ था, जिसके कारण उसका लिवर डैमेज हो गया और उसकी मौत हो गई.मामले में सरकंडा पुलिस ने अपोलो से मेमो मिलने की बात कही है. युवक की मौत की वजह पुलिस जांच के बाद ही साफ होगा. पुलिस ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट से मौत की सही जानकारी मिलने की बात कही है.

बिलासपुर शहर में वायरल हो रहा वीडियो:अमन खरे की मौत के बाद शहर में एक वीडियो वायरल हो रहा है. वीडियो में साफ तौर पर देखा जा रहा है कि हाथों से खून बाहर निकल कर बिस्तर और जमीन पर गिर रहा है. वीडियो वायरल होने के बाद परिजनों का आक्रोश और भी बढ़ गया. हालांकि अब तक इस बात की पुष्टि नहीं हो पाई है कि वायरल वीडियो अमन का है या फिर किसी और का.

ABOUT THE AUTHOR

...view details