छत्तीसगढ़

chhattisgarh

बिलासपुर : स्काउट गाइड कार्यक्रम में शामिल होने आए 8 बच्चे हुए बेहोश

By

Published : Jan 11, 2020, 11:30 PM IST

Updated : Jan 12, 2020, 2:33 AM IST

स्काउट गाइड कार्यक्रम में शामिल होने आए 8 बच्चे कोल्ड स्ट्रोक का शिकार हो गए और बेहोश हो गए.

Scout Guide program
स्काउट गाइड कार्यक्रम

बिलासपुर :स्काउट गाइड कार्यक्रम में शामिल होने आए 8 स्कूली बच्चों के बेहोश हो गए. सभी बच्चों को रेलवे अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. बीमार होने वाले सभी बच्चे गोरखपुर के रहने वाले हैं.

स्काउट गाइड कार्यक्रम में शामिल होने आए 8 बच्चे हुए बेहोश

दरअसल, रेलवे द्वारा आयोजित ऑल इंडिया स्काउट गाइड कार्यक्रम में शामिल होने के लिए ये बच्चे गोरखपुर से पहुंचे थे. कार्यक्रम समापन के बाद गोरखपुर जाने के लिए बच्चे स्टेशन पहुंचे थे, जहां बच्चे बेहोश हो गए.

पढ़े:बिलासपुर: चंदूलाल चंद्राकर मेडिकल कॉलेज के छात्रों को हाईकोर्ट से बड़ी राहत

बताया जा रहा है कि ज्यादा ठंड होने के कारण बच्चे कोल्ड स्ट्रोक का शिकार हो गए हैं. पूरे मामले में रेलवे की लापरवाही सामने आ रही है क्योंकि रेलवे ने बच्चों को ठंड से बचाने के लिए कोई उपाय नहीं किए थे.

Intro: स्काउट गाइड में शामिल होने आए 8 स्कूली बच्चों के बेहोश होने की खबर से हड़कंप मच गया। बताया जा रहा है कि अधिक ठंड के कारण वो कोल्ड स्ट्रोक के शिकार हुए हैं । तमाम बच्चों को रेलवे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। ये सभी बच्चे गोरखपुर के रहनेवाले हैं । Body:रेलवे द्वारा आयोजित आल इंडिया स्काउट गाइड कार्यक्रम में शामिल होने आये थे ये बच्चे। कार्यक्रम समापन के बाद आज वो गोरखपुर जाने के लिए स्टेशन पहुँचे थे


Conclusion:इस पूरे मामले में रेलवे की बड़ी लापरवाही यह सामने आ रही है कि रेलवे ने ठंड दे बचने के लिए कोई कारगर व्यवस्था नहीं की थी । इस मामले में शुरुआती दौर में लापरवाह रेलवे प्रशासन मीडिया से कुछ भी कहने से बचता नजर आया ।
विशाल झा....बिलासपुर
Last Updated : Jan 12, 2020, 2:33 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details