छत्तीसगढ़

chhattisgarh

कोरोना का कहर: कोटा जनपद के 10 पंचायत कंटेनमेंट जोन घोषित

By

Published : May 7, 2021, 9:13 PM IST

बिलासपुर जिले के कोटा जनपद के 10 पंचायतों को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है. इन पंचायतों में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए कंटेनमेंट जोन बनाया गया है.

कंटेनमेंट जोन , containment zone
कोटा जनपद में 10 पंचायतों में कंटेनमेंट जोन घोषित

बिलासपुरःजिले में कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए प्रशासन ने कोटा जनपद के 10 ग्राम पंचायतों को कंटेनमेंट जोन घोषित किया है. कोटा एसडीएम ने आदेश जारी करते हुए 10 पंचायत को कंटेनमेंट जोन घोषित किया है. इन पंचायतों में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए कंटेनमेंट जोन बनाया गया है. दिशा निर्देश जारी होने के बाद पंचायतों की सीमाएं सील कर दी गई है.

इन पंचायतों को बनाया गया कंटेनमेंट जोन

कोटा जनपद के बेलगहना, करवा, कुरुवार, परसदा, चपोरा, पटौता, शक्तिबहरा, सिलपहरी, शिवतराई और उपका ग्राम पंचायत को कंटेनमेंट जोन बनाया गया है. इन पंचायतों में बड़ी संख्या में लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. जिसके बाद जिला प्रशासन ने यह फैसला लिया है. इन 10 पंचायतों में सबसे ज्यादा केस बेलगहना में पाए गए हैं. बेलगहना पंचायत में 132 एक्टिव केस मौजूद है. इसके बाद कुरुवार में 111, करवा में 45, चपोरा में 55, परसदा में 61, पटौता में 67, शक्तिबहरा में 52, सिलपहरी में 56, शिवतराई में 47 और उपका में 50 नए संक्रमित की पहचान हुई है. जिसको देखते हुए कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है.

कोरबा और बिलासपुर में बढ़ा कोरोना का ग्राफ, हर रोज मिल रहे हजारों मरीज

कंटेनमेंट जोन के सभी नियम होंगे लागू

कंटेनमेंट जोन के रहवासियों को घरों से बाहर निकलने पर पूरी तरह प्रतिबंध लगा दिया गया है. इन क्षेत्रों में सिर्फ मेडिकल सेवाओं को छूट दी गई है. इन क्षेत्रों की निगरानी के लिए प्रभारी अधिकारी को नियुक्त किया गया है. जिनके देख रेख में इन पंचायतों में आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति की जाएगी. इन गांवों में सभी प्रकार के वाहनों के आवागमन पर प्रतिबंध रहेगा. कुछ अतिआवश्यक दुकानों को छोड़कर अन्य सभी गतिविधियां बंद रहेंगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details