छत्तीसगढ़

chhattisgarh

police naxalite encounter in bijapur तर्रेम में पुलिस नक्सली मुठभेड़ , कई नक्सलियों के मारे जाने का दावा

By

Published : Feb 8, 2023, 7:20 PM IST

Updated : Feb 8, 2023, 9:55 PM IST

बीजापुर के सीमावर्ती क्षेत्र तर्रेम में पुलिस नक्सली मुठभेड़ की खबर है. इस घटना में नक्सलियों ने पुलिस और सुरक्षाबल की टीम पर घात लगाकर हमला किया था. लेकिन जवाबी कार्रवाई में नक्सली भाग खड़े हुए.मौके से टीम को भारी मात्रा में नक्सली सामान मिला है.bijapur latest news

police naxalite encounter in bijapur
बीजापुर में पुलिस नक्सली मुठभेड़

कई नक्सलियों के मारे जाने का दावा

बीजापुर: बीजापुर में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में पुलिस ने कई नक्सलियों के पकड़ने का दावा किया है. पुलिस की तरफ से पूछताछ जारी है. पुलिस को मौके से कई नक्सल वस्तुएं मिली है. डीआरजी, एसटीएफ और कोबरा पुलिस ने यह कार्रवाई की है. इस मुठभेड़ में नक्सलियों को भारी नुकसान पहुंचने का दावा सुरक्षा बलों की तरफ से किया जा रहा है. यह मुठभेड़ बुधवार को दोपहर में हुई.

सुकमा के सीमावर्ती क्षेत्र अंतर्गत थाना तर्रेम से लगभग 08 किलोमीटर दूर घने ग्राम गुण्डम के जंगल क्षेत्र में नक्सलियों की सूचना पर पुलिस ने सर्च अभियान चलाया. डीआरजी, एसटीएफ और कोबरा की संयुक्त टीम को नक्सली गश्त सर्चिंग अभियान के लिए रवाना किया गया था.


नक्सलियों ने किया हमला : क्षेत्र में गश्त सर्चिंग के दौरान ग्राम गुण्डम के जंगल में पहले से घात लगाए नक्सलियों ने पुलिस टीम पर हमला कर दिया.शाम करीब 5 बजे इस मुठभेड़ की जानकारी सामने आई.दोनों ही तरफ से 40 मिनट तक फायरिंग की गई. जिसमें सुरक्षाबलों की जवाबी कार्रवाई में नक्सली पस्त हो गए. सुरक्षा बलों को भारी पड़ता देखकर नक्सली मौके से अंधेरे का फायदा उठाकर भाग गए.

सुरक्षा बल को मिली बड़ी कामयाबी :नक्सलियों के भागने के बाद घटनास्थल का बारीकी से मुआयना किया गया. जिसमें सर्च टीम को बड़ी कामयाबी मिली.सुरक्षा बलों को मौके से भारी मात्रा में विस्फोटक पदार्थ, डेटोनेटर, नक्सली कैम्प की सामग्री और अन्य दैनिक उपयोग की वस्तुएं बरामद हुई. घटनास्थल से भागते हुये कुछ संदिग्ध व्यक्तियों को पकड़कर उनसे पूछताछ की जा रही है.

ये भी पढ़ें-मुखबिरी के शक में नक्सलियों ने की ग्रामीण की हत्या

मुठभेड़ पर बीजापुर एसपी का बयान: बीजापुर एसपी चंद्रकांत गोवर्णा ने बताया कि" बीजापुर और सुकमा के अंतर्गत गाम गुंडम के जंगलों मे नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी. डीआरजी, एसटीएफ और कोबरा की संयुक्त टीम सर्चिंग अभियान के लिए गई. जिसके बाद यहां गुंडम के जंगलों में घात लगाए नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी. पुलिस पार्टी ने भी फायरिंग का जवाब दिया. यह मुठभेड़ लगभग 40 मिनट तक चली. जिसके बाद सर्चिंग पर भारी मात्रा विस्फोटक और डेटोनेटर को बरामद किया गया है. घटना स्थल से संदिग्धों को भी पकड़ा गया है. जिनसे पूछताछ की जा रही है.मुठभेड़ के बाद कुछ नक्सलियों के मारे जाने और घायल होने की संभावना को देखते हुए इलाके में सर्चिंग अभियान जारी है. सर्चिंग अभियान जारी है. इस एनकाउंटर में सुरक्षाबलों को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है"

Last Updated :Feb 8, 2023, 9:55 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details